उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वेंटिलेटर के नाम पर डेढ़ दिन में मरीज से वसूले एक लाख रुपये, शिकायत दर्ज

By

Published : May 6, 2022, 2:28 PM IST

राजधानी के कृष्णानगर स्थित एक निजी अस्पताल पर तीमारदारों ने अधिक वसूली का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि डेढ़ दिन में उनसे एक लाख रुपये वसूल गए और जब उन्होंने पैसे देने में असमर्थता जाहिर की तो मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया.

इलाज के लिए कतार में लगे लोग
इलाज के लिए कतार में लगे लोग

लखनऊ:शहर के निजी अस्पताल पर वसूली के गंभीर आरोप लगे हैं. अस्पताल में भर्ती एक मरीज के तीमारदार से वेंटिलेटर के नाम पर डेढ़ दिन में एक लाख रुपये वसूलने का मामला सामने आया है. वहीं, जब तीमारदार ने इस राशि को देने में असमर्थता जाहिर की तो मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया. जिसके बाद तीमारदार की ओर से उक्त मामले की शिकायत दर्ज कराई गई है.

समारोह में शामिल होने आए थे लखनऊ: कानपुर निवासी वीरेंद्र कुमार (65) बीते 2 मई को अपने एक रिश्तेदार के यहां समारोह में शामिल होने के लिए आए थे. जहां 3 मई की सुबह अचानक उन्हें ब्रेन हैमरेज हो गया. जिसके बाद परिजन उन्हें पहले कृष्णानगर स्थित लखनऊ हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताकर मरीज को वेंटिलेटर पर रख दिया. आरोप है कि जांच व इलाज के नाम पर एक लाख रुपये से ज्यादा का बिल बना दिया गया.

वहीं, जब परिजनों ने इलाज में असमर्थता जताई तो मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया. जिसके बाद परिजनों ने मरीज को कानपुर के हैलेट अस्पताल में भर्ती कराया है. बेटे रामेंद्र का आरोप है कि निजी अस्पताल ने वेंटिलेटर जांच व इलाज के नाम पर एक लाख का बिल बना दिया. सीएमओ डॉ. मनोज के मुताबिक तीमारदार की शिकायत मिली है और उक्त मामले की जांच कराई जाएगी.

भटक रहे गम्भीर मरीज: गोमती नगर स्थित लोहिया संस्थान की इमरजेंसी सेवाएं अभी भी पटरी पर नहीं आ पा रही हैं. यहां आने वाले मरीजों को इलाज की बजाय रेफरल लेटर बनाकर दौड़ाया जा रहा है. यह हाल तब है जब संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक के वार्डों में ताला लगा है. साथ ही इमरजेंसी में बेड खाली न होने की बात कहकर डॉक्टर मरीजों को लौटा रहे हैं. गौर हो कि लोहिया संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक में 466 बेड की क्षमता है. यहां मेडिसिन, जनरल सर्जरी, आर्थोपैडिक समेत अन्य विभाग हैं. खैर, हॉस्पिटल ब्लॉक में करीब 100 मरीज भर्ती है तो वहीं, बाकी खाली वार्डों पर ताला पड़ा है.

ये भी पढ़ें : लखनऊ: SGPGI में फिर शुरू होगा एपेक्स ट्रॉमा सेंटर, बेडों की संख्या बढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details