उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप

By

Published : Nov 28, 2022, 6:09 PM IST

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Electoral Officer of Uttar Pradesh) से शिकायत की. उनका आरोप है कि मैनपुरी रामपुर और खतौली के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के 30 हजार समर्थकों को पाबंद कर दिया है. उनके खिलाफ दबाव बनाया जा रहा है. उनको नोटिस जारी की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Electoral Officer of Uttar Pradesh) से शिकायत की. उनका आरोप है कि मैनपुरी रामपुर और खतौली के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के 30 हजार समर्थकों को पाबंद कर दिया है. उनके खिलाफ दबाव बनाया जा रहा है. उनको नोटिस जारी की गई है. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के मंत्री और उसके समर्थक चुनाव क्षेत्र में घूमकर लोगों में रुपया बांट रहे हैं और उनको धमका भी रहे हैं. लोकतांत्रिक संस्था के हत्या करने की कोशिश की जा रही है. जिसको निर्वाचन आयोग को हर हाल में रोकना होगा.

समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य और वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की, उनको अपना ज्ञापन सौंपा. इससे पहले सपा ने मैनपुरी से 100 से अधिक पुलिस वालों को हटाने की मांग भी निर्वाचन अधिकारी से की थी. अब तीनों क्षेत्रों के लिए भारतीय जनता पार्टी पर यह आरोप भी सपा लगा रही है.

जानकारी देते समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी

दोपहर में ज्ञापन देने के बाद राजेंद्र चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि खास तौर पर मैनपुरी में भारतीय जनता पार्टी ने अराजकता फैलाई हुई है. समाजवादी पार्टी के प्रबल समर्थकों को नोटिस देकर उनको पाबंद किया जा रहा है, ताकि वह पार्टी के चुनाव अभियान में हिस्सा न ले सकें, उन पर दबाव डाला जा रहा है. इसके अलावा भाजपा के मंत्री चुनाव मैदान में डटे हैं और लोगों में रुपए बांट रहे हैं. साथ ही वह मतदाताओं को धमकाने का प्रयास भी कर रहे हैं, जिससे चुनाव का पूर्णता निष्पक्ष हो पाना संभव नहीं है. इसलिए चुनाव आयोग को इस संबंध में सख्त एक्शन लेना होगा, तभी लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा की जा सकेगी.

यह भी पढ़ें : अयोध्या, लखनऊ और मथुरा में आवास विकास परिषद जल्द शुरू करेगा आवासीय योजनाएं, जानिए कब से होंगी बुकिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details