उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर निकाय चुनाव में लगे रिजर्व कर्मचारियों ने लगाया प्रशासन पर आरोप, जानिए क्या कहा

By

Published : May 4, 2023, 10:27 PM IST

लखनऊ में देर शाम नगरीय निकाय चुनाव का मतदान संपन्न हुआ. इस दौरान कर्मचारियों ने प्रशासन पर पारिश्रमिक न देने का आरोप लगाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ : नगरी निकाय चुनाव में लगे रिजर्व कर्मचारियों ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है. कर्मचारियों को आरोप है कि वे कल से पोलिंग बूथ पर पहुंचे हैं, लेकिन उन्हें खाना से लेकर रहने की व्यवस्था भी नहीं दी गई. मोहनलालगंज तहसील क्षेत्र में बने महाराणा इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रशासन की तरफ से निकाय चुनाव का स्ट्रांग रूम बनाया गया था.


नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 4 मई को संपन्न हुआ. प्रशासन ने राजधानी लखनऊ में सभी पोलिंग बूथ पर मतदान में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिए पुलिस से लेकर कर्मचारियों की व्यवस्था की गई थी, लेकिन मोहनलालगंज में बने महाराणा इंजीनियरिंग कॉलेज स्ट्रांग रूम पर मौजूद रिजर्व कर्मचारियों ने प्रशासन पर उनकी ड्यूटी न लगाने के साथ साथ उनका पारिश्रमिक ना देने का आरोप लगाया है.

कर्मचारी मीना देवी मौर्या ने बताया कि 'सुबह से वह मोहनलालगंज नगर पंचायत में रुकी हुई हैं. प्रशासन द्वारा उनके खाने की व्यवस्था नहीं की गई है. उन्होंने अपने पैसे लगाकर खाना खाया. महाराणा इंजीनियरिंग कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम पर पहुंचने के बाद उन्हें ड्यूटी पर नहीं लगाया गया और उन्हें मानदेय भी नहीं दिया गया.' नाराज कर्मचारी वहीं पर बैठे हुए हैं.

उप जिलाधिकारी मोहनलालगंज हनुमान प्रसाद मौर्या ने बताया कि 'कुछ कर्मचारियों ने फोन पर बात की थी, सभी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो रिजर्व में कर्मचारी थे उनकी भी ड्यूटी लगाई गई है. सभी को मानदेय दिया जाएगा.'

यह भी पढ़ें : लखनऊ में महिला मतदाता ने प्रत्याशी को जड़ा थप्पड़, मतदान स्थल पर मची अफरा-तफरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details