उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाने से कम होंगे हादसे

By

Published : Feb 4, 2021, 6:22 PM IST

ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाते परिवहन विभाग के अधिकारी.
ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाते परिवहन विभाग के अधिकारी.

राजधानी लखनऊ में लंबे समय से सड़कों पर दौड़ रहे कई वाहनों, कृषि और व्यावसायिक ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप नहीं लगे हैं. इससे रात के समय में हादसे की संभावना रहती है. बुधवार को परिवहन विभाग ने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का अभियान चलाया.

लखनऊ: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत बुधवार को ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का अभियान चलाया गया. परिवहन विभाग के अधिकारियों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली मालिकों को जागरूक करते हुए कहा कि ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में चमकीले टेप लगाने से सड़क हादसे होने की संभावना कम रहती है.

रात में थम सकते हैं सड़क हादसे
यात्री कर अधिकारी आशुतोष उपाध्याय ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगा होने से खास तौर पर रात के वक्त दूर से देखा जा सकता है. इससे राहगीर और ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक दोनों सुरक्षित रह सकते हैं. उन्होंने बताया कि अभियान के तहत जहां एक ओर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाए गए तो वहीं दूसरी ओर वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ भी दिलाई गई.

वाहन स्वामियों और चालकों से अपील की गई कि बिना फिटनेस और प्रदूषण की जांच कराए वाहन बिल्कुल संचालित न करें. उन्होंने बताया कि गुरुवार को शहर के प्रमुख चौराहों पर एनसीसी कैडेट्स व स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओं के सहयोग से वाहन चालकों और पैदल यात्रियों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया जाएगा. रेट्रो रिफ्लेक्टर अभियान में यात्री कर अधिकारी आशुतोष उपाध्याय, योगेंद्र यादव व रवि चंद्र त्यागी शामिल थे. मंडी समिति सीतापुर रोड पर ये अभियान चलाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details