उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की दम घुटने से मौत की पुष्टि, सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Aug 18, 2023, 2:16 PM IST

राजधानी के मोहनलालगंज के जबरौली गांव में युवक का शव बीते दो दिनों पहले मिला था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के जबरौली गांव में दो दिन पहले (16 अगस्त) युवक का शव खेत में बनी झोपड़ी में मिला था. जिसके बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मृतक के भाई संजय द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने सात आरोपियों पर हत्या समेत एसटी/एससी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. मृतक के भाई ने पूर्व प्रधान व उनके भाई पर आरोप लगाया है.

जानकारी के मुताबिक, मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के जबरौली गांव के युवक उपेन्द्र निर्मल (25 वर्ष) का शव बीते बुधवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में खेत में बनी झोपड़ी में मिला था. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा था. मृतक के बड़े भाई संजय समेत परिजनों ने पूर्व प्रधान राज कपूर साहू व उनके भाई अरूण साहू, पुष्पेन्द्र, प्राचुल, गनेश यादव व उनके बेटों सोनू व पिंटू पर हत्या करने का आरोप लगाते हुये पुलिस को तहरीर भी दी थी. गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद मृतक उपेंद्र का शव जबरौली गांव घर स्थित घर पहुंचा तो कोहराम मच गया. परिजनों के हंगामा किये जाने की आशंका के चलते इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य भारी पुलिस फोर्स व पीएसी बल के साथ मौके पर मुस्तैद रहे, हालांकि परिजनों ने बिना कोई हंगामा किये मृतक के शव का चुपचाप अन्तिम‌ संस्कार किया. सुरक्षा की दृष्टि से गांव में एक प्लाटून पीएसी बल तैनात किया गया हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डाॅक्टरों ने युवक की गला दबाकर हत्या किये जाने की पुष्टि करते हुये जांच के लिये विसरा प्रिजर्व किया है.



बेटे का शव देख बिलख पड़े बीमार पिता :मृतक उपेंद्र निर्मल का शव पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचा तो बीमार पिता बिसुन कुमार व मां मालती बेटे का शव देख बिलख पड़े. भाई संजय, सचिन, गुड्डू व बहन हेमा के भी आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. परिजनों का हाल देख मौके पर मौजूद रिश्तेदारों व ग्रामीणों की आंखें नम हो गईं. देर शाम परिजनों ने गांव में शव का अन्तिम संस्कार किया.

इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य ने बताया कि 'पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना आया है और जांच के लिये विसरा प्रिजर्व किया गया है. मृतक के भाई की तहरीर पर सात लोगों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है, जांच की जा रही है. आगे की जल्द कार्रवाई की जाएगी.'

यह भी पढ़ें : दो बाइक की टक्कर में लाइनमैन की मौत, दो की हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details