उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ : इंडियन एयरलाइंस का अधिकारी बताकर करते थे लूट, दो गिरफ्तार

By

Published : Sep 26, 2020, 9:50 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है. दो आरोपी इंडियन एयरलाइंस अधिकारी बनकर विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी और लूट करते थे.

जानकारी देते एसीपी काकोरी सैयद मोहम्मद कासिम.
जानकारी देते एसीपी काकोरी सैयद मोहम्मद कासिम.

लखनऊ:राजधानी में पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी इंडियन एयरलाइंस के अधिकारी बनकर विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी और लूट करते थे. पुलिस ने बताया कि आरोपी लोगों को होटल में बुलाकर भरोसा जीतने के बाद नशीला पदार्थ खिलाकर पैसों की लूट करते थे.

पुलिस के अनुसार 11 सितंबर को मध्य प्रदेश के गोदावरी जिला निवासी राजकुमार मदाला ने पारा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि पारा स्थित तिकोनिया पार्क होटल में हमें दो साथियों के साथ तीन अज्ञात लोगों ने बुलाया था. होटल पहुंचे पर थोड़ी देर बात तीनों आरोपियों ने उन्हें और उनके दोनों दोस्तों को नशीला पदार्थ पिला दिया. पीड़ित ने बताया कि आरोपी 14 लाख रुपये और मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए.

नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार.

एसीपी काकोरी सैयद मोहम्मद कासिम ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार पुलिस टीम सर्विलांस के जरिये उनकी लोकेशन जानने में लगी थी. शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. सुरेश कुमार रोहतक हरियाणा और मलकीत सिंह कैथल हरियाणा का निवासी हैं. वहीं तीसरा आरोपी अभी फरार है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीसरा आरोपी घर सिंह उत्तम नगर दिल्ली का निवासी है और वह फरार होकर जकार्ता गया है.

एसीपी ने बताया कि आरोपी विदेश में भी लोगों के साथ जालसाजी करते थे. सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे ठगी करते थे. गिरफ्तार आरोपी सुरेश कुमार उर्फ टोनी पहले भी तिहाड़ जेल जा चुका है. आरोपियों के पास से 8500 रुपये नकद और लूट के पैसों से खरीदा गया मोबाइल फोन बरामद किया गया है, जिसकी कीमत दस हजार रुपये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details