उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: स्कूल प्रबंधक ने की वरिष्ठ सहायक के घर लूट

By

Published : May 31, 2020, 1:02 PM IST

लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र के शंकरपुर कॉलोनी में स्वास्थ्य विभाग में तैनात वरिष्ठ सहायक के घर में कुछ बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दे दिया था. इस कड़ी में पुलिस ने 25 मई की शाम को हुए मुठभेड़ में मुख्य आरोपी वीरेंद्र यादव को गिरफ्तार किया था.

dcp shalini
डीसीपी शालिनी

लखनऊ: जिले के मड़ियांव थाना क्षेत्र स्थित शंकरपुर कॉलोनी में 21 मई को स्वास्थ्य विभाग में तैनात वरिष्ठ सहायक जब ड्यूटी पर गए थे तभी बदमाशों ने उनके बच्चों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इन बदमाशों ने लूट की वारदात में लाखों की नकदी समेत घर में रखी ज्वेलरी लेकर फरार हो गए थे. पुलिस सूचना मिलने के बाद पूरे मामले की जांच कर बदमाशों की तलाश में जुट गई थी.

स्वास्थ विभाग में तैनात वरिष्ठ सहायक के घर हुई लूट की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने दो मासूम बच्चों को घर में बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने 25 मई की शाम को मुठभेड़ में मुख्य आरोपी वीरेंद्र यादव को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी वीरेंद्र यादव सीतापुर में प्राइवेट स्कूल का प्रबंधक है, और लूट की घटनाओं को अंजाम देने में इसके परिवार के लोग भी शामिल रहते थे.

डीसीपी शालिनी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट का पैसा और ज्वेलरी भी बरामद किया है. उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मुख्य आरोपी वीरेंद्र यादव मुठभेड़ में पहले ही गिरफ्तार हो चुका है. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ करने पर ही इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही उन्होंने पकड़े गए आरोपियों की पहचान अरुणेश कुमार यादव, गुरु प्रसाद यादव, साजन यादव, मुकेश कुमार यादव और मेराज के रूप में कराई है. उन्होंने कहा है कि पकड़े गए सभी आरोपी एक ही परिवार के हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details