उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा प्रमुख अखिलेश ने मलिहाबाद में उठाया आम का लुत्फ, कहा-टमाटर आ रहा सजावट के काम

By

Published : Jul 11, 2023, 10:45 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को पद्मश्री हाजी कलीमुल्ला खां के आमंत्रण पर उनके बाग में पहुंचे और आम का स्वाद चखा. इस दौरान उन्होंने महंगाई, अपराध और बेरोजगारी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : मलिहाबादी दशहरी में मंगलवार को सियासत का स्वाद घुला. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यहां पद्मश्री हाजी कलीमुल्ला खां के आमंत्रण पर उनके बाग में पहुंचे और मैंगो मैन के बाग के आम का स्वाद चखा. साथ ही बागवानों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा कहा कि भाजपा सरकार में बागवानों को कोई सरकारी मदद नहीं मिली. बताया कि भाजपा सरकार में महंगाई चरम पर है. टमाटर सजाने के काम आ रहा है हालांकि आम पर भाजपा का कोई नियंत्रण नहीं है. इस दौरान अखिलेश यादन ने मलिहाबाद में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के नाम की चाय और मिष्ठान्न की दुकान पर भी रुककर चाय पी. जहां अखिलेश का चित्र लगा था जिस पर ‘‘वाह क्या चाय है‘‘ लिखा है.

सपा प्रमुख अखिलेश ने उठाया मलिहाबादी आम का लुत्फ.
पद्मश्री कलीमुल्लाह खान के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव.

पद्मश्री कलीमुल्लाह खान की नर्सरी पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आम खाने पहुंचे. इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी भी उनके साथ थे. पूर्व सीएम के मलिहाबाद आने की खबर पर दर्जनों सपा कार्यकर्ता पद्मश्री की नर्सरी पर पहुंच गए. अखिलेश ने दशहरी आम का स्वाद चखा और उन्होंने मलिहाबादी दशहरी आम की तारीफ करते हुए कई किस्मों के आम की कलम बनाने के लिए कलीमुल्लाह खान की प्रशंसा की. इस दौरान उन्होंने पद्मश्री के पुत्र नजमी खान से दशहरी कलीम के बारे में जानकारी ली.

मलिहाबाद पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.
सपा प्रमुख अखिलेश ने उठाया मलिहाबादी आम का लुत्फ.

समाजवादी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मलिहाबाद में पद्मश्री कलीमुल्लाह खान के यहां आम की दावत का स्वाद चखने के बाद उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि जबसे भाजपा की सरकार बनी है तबसे अपराध चरम सीमा पर पहुंच गया है. महिला अपराध इतना बढ़ गया है कि लोग इतने दिनों में ही इस सरकार से परेशान हो गए हैं. सरकार के इशारे पर पुलिस सपा के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है. आम जनता परेशान है, महंगाई चरम पर है, सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं. भाजपा सरकार में सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं. हरी सब्जियां आम आदमी की पहुंच से दूर हो गई है. टमाटर घरों में सजाने के काम आ रहा है तो आम खाने के काम आ रहा है.





यह भी पढ़ें : राज्य विश्वविद्यालय और सरकारी कॉलेज ले रहे मनमानी फीस, गरीबों की पहुंच से बाहर हुई पढ़ाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details