उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लेवाना अग्निकांड में बहाल अधिकारी दोबारा निलंबित, यूपीपीसीएल चेयरमैन ने की कार्रवाई

By

Published : Nov 5, 2022, 12:47 PM IST

लेवाना होटल अग्निकांड में लखनऊ विद्युत संपूर्त्ति प्रशासन (लेसा) के तत्कालीन एसडीओ राजेश मिश्रा (SDO Rajesh Mishra) और अवर अभियंता आशीष मिश्रा (Junior Engineer Ashish Mishra) को पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन एम. देवराज ने दोबारा निलंबित कर दिया है. चार दिन पहले ही मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने दोनों को बहाल किया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी के लेवाना होटल अग्निकांड में लखनऊ विद्युत संपूर्त्ति प्रशासन (लेसा) के तत्कालीन तत्कालीन एसडीओ राजेश मिश्रा (SDO Rajesh Mishra) और अवर अभियंता आशीष मिश्रा (Junior Engineer Ashish Mishra) को पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन एम. देवराज (Power Corporation Chairman M. Devraj) ने दोबारा निलंबित कर दिया है. चार दिन पहले ही मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने दोनों को बहाल किया था. इसके बाद तत्कालीन अवर अभियंता (वर्तमान में एसडीओ) आशीष मिश्रा को बीकेटी डिवीजन के न्यू केंपस सब डिवीजन में तैनाती दी थी, उसे निरस्त कर दिया गया.



अधिकारियों पर आरोप है कि होटल लेवाना को बिना नक्शे के पास हुए ही कनेक्शन दे दिया गया था. लेवाना होटल में जब आग लगी तो इस कनेक्शन का राज खुला. मंडलायुक्त लखनऊ की तरफ से जांच समिति गठित की गई और इससे पहले ही क्लाइड रोड में तैनात रहे तत्कालीन अवर अभियंता आशीष कुमार मिश्रा और तत्कालीन एसडीओ राजेश मिश्रा को जिम्मेदार मानते हुए निलंबन की कार्रवाई की गई थी. जिस समय आशीष मिश्रा को निलंबित किया गया था वह संडीला में उपखंड अधिकारी के पद पर तैनात थे.

निलंबन के बाद आशीष मिश्रा को फैजाबाद कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया था. अभी चार दिन पहले ही एसडीओ आशीष मिश्रा को बहाल करते हुए बख्शी का तालाब उपकेंद्र का उपखंड अधिकारी बना दिया गया था. इस बहाली पर जब सवाल उठे तो पावर कारपोरेशन के चेयरमैन एम. देवराज ने एक बार फिर से एसडीओ आशीष मिश्रा और राजेश मिश्रा को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए.

यह भी पढ़ें : डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया का प्रकोप रोकने में सरकार नाकाम, नकुल दुबे ने गिनाईं खामियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details