उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर प्राइवेट बसों को परमिट नहीं

By

Published : Dec 7, 2022, 8:31 PM IST

आगरा एक्सप्रेस वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Agra and Purvanchal Expressway) पर निजी बस चलाने के लिए फिलहाल अभी परमिट जारी नहीं होंगे. राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में एक्सप्रेस वे पर परमिट जारी करने का निर्णय नहीं होगा. परिवहन विभाग ने ये निर्णय हाईकोर्ट में दायर एक याचिका के बाद लिया है.

a
a

लखनऊ : आगरा एक्सप्रेस वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Agra and Purvanchal Expressway) पर निजी बस चलाने के लिए फिलहाल अभी परमिट जारी नहीं होंगे. राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में एक्सप्रेस वे पर परमिट जारी करने का निर्णय नहीं होगा. परिवहन विभाग ने ये निर्णय हाईकोर्ट में दायर एक याचिका के बाद लिया है. अब आगामी 13 दिसंबर को होने वाली राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में अब तक आए परमिट के आवेदनों पर कोई विचार नहीं होगा.

एक्सप्रेस वे पर अभी तक रोडवेज बसों का ही संचालन होता है. प्राइवेट बसों के संचालन की इजाजत ही नहीं है, लेकिन अब इन रूटों पर भी निजी बसों के संचालन को हरी झंडी देने की तैयारी की जा रही थी. बाकायदा राज्य परिवहन प्राधिकरण की तरफ से निजी संचालकों से परमिट के लिए आवेदन भी मांग लिए गए थे. दोनों एक्सप्रेस वे पर निजी बस संचालन के लिए 150 से अधिक आवेदन आ भी चुके थे. एसटी की बैठक में परमिट के इन आवेदनों पर फैसला भी होना था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आगामी 13 दिसंबर को राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक तो होगी, लेकिन एक्सप्रेस वे पर निजी बसों के परमिट देने पर मुहर नहीं लगेगी. उच्च न्यायालय इलाहाबाद में मनोज कुमार त्यागी नाम के याची ने याचिका दायर की थी, जिस पर न्यायालय ने साफ तौर पर कहा है कि एसटीए की बैठक में एक्सप्रेस वे पर परमिट को लेकर कोई फैसला न लिया जाए. यही वजह है कि अब प्राधिकरण की बैठक में परमिट का मुद्दा खारिज रहेगा.

यह भी पढ़ें : किसानों के साथ अब नहीं हो पाएगी धोखाधड़ी, भूलेख पोर्टल में होगा संशोधन

ABOUT THE AUTHOR

...view details