उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अधिक सीटों के लिए अब भाजपा पर दबाव बना रही निषाद पार्टी

By

Published : Nov 10, 2021, 2:13 PM IST

निषाद पार्टी भाजपा से अधिक सीटों की मांग पर अड़ गई है. भाजपा निषाद पार्टी को पांच से आठ सीट देना चाहती है. लेकिन निषाद पार्टी की ओर से 70 सीटों की मांग की जा रही है. साथ ही भाजपा पर दबाव बनाने को अलग रणनीति भी बनाई जा रही है.

निषाद पार्टी ने शुरू की दबाव की सियासत
निषाद पार्टी ने शुरू की दबाव की सियासत

लखनऊ: निषाद पार्टी भाजपा से अधिक सीटों की मांग पर अड़ गई है. भाजपा निषाद पार्टी को पांच से आठ सीट देना चाहती है. लेकिन निषाद पार्टी की ओर से 70 सीटों की मांग की जा रही है. साथ ही भाजपा पर दबाव बनाने को अलग रणनीति भी बनाई जा रही है. निषाद पार्टी और भाजपा के बीच या गठबंधन करीब एक महीने पहले हुआ था. तब यह तय हुआ था कि एक बार फिर से निषाद पार्टी और भारतीय जनता पार्टी मिलकर 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने साथ मिलकर प्रेस वार्ता की थी और गठबंधन का ऐलान किया गया था. इस ऐलान के दौरान यह स्पष्ट नहीं किया गया था कि दोनों पार्टियों के बीच में सीटों के बंटवारे को लेकर क्या तय हुआ है. इसके बाद से संजय निषाद की पार्टी शांत थी. मगर पिछले कुछ दिनों से संजय निषाद और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है.

निषाद पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अजय सिंह

इसे भी पढ़ें - अब टिकैत को टक्कर देगा भाजपा का सियासी ट्रैक्टर !

पूर्वांचल और प्रदेश के कई हिस्सों में है निषाद पार्टी का दबदबा

पार्टी का दावा है कि उसका प्रदेश के पूर्वांचल और अन्य हिस्सों में खासा दबदबा है और पार्टी अच्छा खासा वोट शेयर रखती है. इसलिए विधानसभा चुनाव 2022 में सीटों का शेयर भी इसी तरह से होना चाहिए. पिछली बार निषाद पार्टी को बहुत कम सीटें देकर भारतीय जनता पार्टी ने संतुष्ट कर दिया था.

मगर इस बार निषाद पार्टी इसको लेकर राजी नहीं हो रही है. निषाद पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अजय सिंह ने बताया कि हमारा 70 सीटों पर दबदबा है और हम भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से यही उम्मीद करेंगे कि वह हमको इसी हिसाब से सीटें भी लड़ने के लिए दे.

निषाद पार्टी ने शुरू की दबाव की सियासत

भाजपा इस मुद्दे पर शांत, मगर करेगी मछुआरों का सम्मेलन

निषाद पार्टी के इस दावे को लेकर भारतीय जनता पार्टी शांत है. मगर पार्टी अभी से निषाद भारतीय जनता पार्टी पर भी दबाव बना रही है. हाल ही में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के एक कार्यक्रम में घोषणा की गई कि भाजपा मछुआरा सम्मेलन आयोजित करेगी. जिसके बाद यह तय हो गया कि निषाद पार्टी के सामने भाजपा भी दबाव बनाएगी. साथ ही उन्हें मुंह मांगी सीटें नहीं मिलेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details