उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एनडीए विधायक दल की बैठक में बेहतर सदन चलाने को लेकर हुई चर्चा, सीएम योगी ने कही ये बात

By

Published : Sep 18, 2022, 9:05 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र से पहले लोकभवन में रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के विधायकों की बैठक (NDA legislature party meeting) हुई. बैठक में सीएम योगी ने 2 अक्टूबर को राष्ट्रपति महात्मा गांधी की जयंती (Mahatma Gandhi Jayanti 2022) पर खादी को प्रोत्साहित करने हेतु खादी के वस्त्रों को खरीदने को कहा है.

Etv Bharat
एनडीए विधायक दल की बैठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र (Uttar Pradesh assembly session) से पूर्व राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के विधायकों की बैठक (NDA legislature party meeting) लोकभवन में आयोजित हुई. जिसमें एनडीए के विधानपरिषद सदस्यों/विधानसभा सदस्यों ने बैठक में हिस्सा लिया और सदन की कार्यवाही को लेकर चर्चा हुई. बैठक में बीजेपी के दिवंगत हुए लखीमपुर की गोला विधानसभा से विधायक अरविंद गिरी को श्रद्धांजलि दी गई.

बैठक में सीएम योगी ने कहा कि सभी सदस्य विधायक सदन में ज्यादा से ज्यादा समय देकर कार्यवाही का हिस्सा बनें. आगामी 2 अक्टूबर को राष्ट्रपति महात्मा गांधी की जयंती पर खादी को प्रोत्साहित करने हेतु खादी के वस्त्रों को खरीदें. खादी के प्रोत्साहन के लिए आम जनमानस को भी प्रोत्साहित करें. सभी विधायक समय से सदन की कार्यवाही का हिस्सा बने, ताकि सदन की गरिमा बरकरार रहे.

उन्होंने कहा कि 22 सितम्बर का दिन दोनों सदनों के लिए सिर्फ महिलाएं के लिए आरक्षित रखा गया है. ऐसा पहली बार हो रहा है. ऐसे में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देते हुए सभी महिला विधायक सदन में मिशन शक्ति को लेकर किए गए सरकार की तरफ से कार्यों की जानकारी दें. सीएम ने कहा कि कल से मेडीकल शिविर आयोजित हो रहा है. ऐसे में सभी विधायक अपना अपना मेडिकल चेक अप अवश्य कराएं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा में सोमवार को सुबह 10:30 बजे तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ करेंगे. शिविर सुबह नौ से शाम पांच बजे तक संचालित होगा. छह डॉक्टर्स की टीम विधायकों और एमएलसी की जांच करेगी. विधानसभा के कक्ष संख्या 48 में शिविर लगाया जाएगा.

महिला विधायकों और एमएलसी की जांच सचिवालय डिस्पेंसरी में होगी. तीन दिवसीय शिविर दो सत्रों में लगेगा, जिसमें पहले दिन का पहला सत्र एमएलसी के लिए आरक्षित रहेगा. स्वास्थ्य शिविर में 6 डॉक्टर्स की टीम में फिजीशियन, सर्जन, नेत्र रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, हड्डी रोग विशेषज्ञ, नाक-कान और गला विशेषज्ञ शामिल होंगे. वह ईसीजी, एक्स रे, नेत्र परीक्षण, कोविड के लिए रैपिड टेस्ट, मलेरिया, आरबीएस, बीपी की जांच करेंगे. इसके बाद विशेषज्ञ विधायक और एमएलसी को परामर्श के बाद दवा देंगे.

यह भी पढ़ें:योगी सरकार ने जन्मदिन पर पीएम को दिया बड़ा तोहफा, 1.21 लाख ग्रामीण परिवारों को दिए नल कनेक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details