उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र सात से 11 अगस्त तक, जल्द मिलेगी कैबिनेट की मंजूरी

By

Published : Jul 26, 2023, 5:53 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 7 अगस्त से 11 अगस्त तक चलाने की तैयारी कर ली गई. इस पर जल्द ही कैबिनेट की मंजूरी मिलने बात कही जा रही है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि सदन की कार्यवाही हंगामेदार होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 7 अगस्त से 11 अगस्त तक आहूत किया जाएगा. विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर जल्द ही कैबिनेट से मंजूरी देते हुए सदन की कार्यवाही आहूत की जाएगी. विधानसभा सचिवालय से मिलेगी जानकारी के अनुसार सदन की कार्यवाही और मानसून सत्र को लेकर सारी तैयारियां आगे बढ़ाई जाएंगी. विधानसभा सचिवालय से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि मानसून सत्र 7 अगस्त से 11 अगस्त तक आहूत किए जाने को लेकर जल्द ही कैबिनेट से मंजूरी देते हुए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. कैबिनेट की मंजूरी के बाद नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर राज्यपाल के पास पत्रावली भेजी जाएगी.

यूपी विधानसभा मानसून सत्र 2022.

बताया जा रहा है कि विधानसभा के मानसून सत्र शुरू होने पर सदन की कार्यवाही हंगामेदार होने के पूरे आसार रहेंगे. जनहित से जुड़े मुद्दे, कानून व्यवस्था बेरोजगारी सहित तमाम मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को सदन में घेरने की पूरी तैयारी करके सदन आएगा. इससे सदन की कार्यवाही के दौरान हंगामे के आसार नजर आ रहे हैं. मानसून सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही में सरकार सभी संसदीय कार्य, और प्रस्ताव लाकर कार्यवाही की जाएगी. इसके अलावा जरूरी विधायी कार्य, प्रश्नकाल आदि में सदस्य जनहित से जुड़े विषयों को उठाने का काम करेंगे.

यूपी विधानसभा मानसून सत्र 2023.


सदन की कार्यवाही मानसून सत्र में शुरू होने से पहले विधान भवन को पूरी तरह से सजाने के काम चल रहा है. सभी सदस्यों की फोटो गैलेरी भी लगाई जा रही है. इसके अलावा सदन की कार्यवाही पूरी तरह से पेपरलेस भी होगी. सियासी गलियारों में चर्चा है कि विपक्ष इस बार प्रदेश की कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य, बेरोजगारी, बिजली संकट, शिक्षा समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है.





ABOUT THE AUTHOR

...view details