उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टिकट कटने के बाद बोलीं स्वाति सिंह, भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहूंगी

By

Published : Feb 2, 2022, 12:53 PM IST

Updated : Feb 2, 2022, 2:27 PM IST

स्वाति सिंह
स्वाति सिंह

टिकट कटने के बाद मीडिया के सामने आई मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि बीजेपी में हूं और बीजेपी में ही रहूंगी. पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसे निभाऊंगी.

लखनऊ:टिकट कटने के बाद मीडिया के सामने आई मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि बीजेपी में हूं और बीजेपी में ही रहूंगी. पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसे निभाऊंगी. उन्होंने कहा कि सरोजनी नगर से पार्टी प्रत्याशी की जीत होगी. हम मिलकर मेहनत करेंगे. मैं मंत्री के तौर पर अपने काम से खुश हूं. अपने क्षेत्र में किए गए कार्यों से भी मुझे संतुष्टि है. मैं बिल्कुल दुखी नहीं हूं. पार्टी के निर्णय का ईमानदारी से पालन करूंगी पार्टी का निर्णय सर्वोपरि होता है. हमें अपने नेतृत्व पर विश्वास है. वहीं पति दयाशंकर सिंह पर पूछे गए सवाल पर कहा कि उनके विषय में उन्हीं से बात करनी चाहिए.

लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से बीजेपी ने मौजूदा विधायक स्वाति सिंह का टिकट काटकर ED के पूर्व डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. इसके पीछे का कारण स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह के बीच टिकट की लड़ाई बताई जा रही है.

दरअसल, स्वाति सिंह के पति और बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह भी सरोजनी नगर विधानसभा सीट से दावेदारी ठोक रहे थे. वहीं, स्वाति सिंह भी दोबारा इस सीट से चुनाव लड़ना चाहती थीं. पति-पत्नी की इस लड़ाई का फायदा ईडी के पूर्व डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को मिल गया. जहां बीजेपी ने उन्हें सरोजनी नगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है. राजेश्वर सिंह लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह के पति हैं.

स्वाति सिंह के सपा में जाने की थी चर्चा
दरअसल, स्वाति सिंह सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र से अपना टिकट कटने के बाद समाजवादी पार्टी में जाने को लेकर चर्चा में थी. मगर उन्होंने ऐसी किसी भी अफवाह का खंडन किया. स्वाति सिंह बुधवार को मीडिया के सामने आईं और उन्होंने कहा कि वह भाजपा में हैं और भाजपा में रहेंगी इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार भी व्यक्त किया.

गौरतलब है कि सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र को लेकर स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह आमने-सामने हो चुके थे. दोनों ने ही इस सीट से उम्मीदवारी पर अपना दावा ठोका था. पत्नी के विधायक होने के बावजूद सरोजनी नगर क्षेत्र में पति दयाशंकर सिंह के होर्डिंग नजर आने लगे थे. इसके बाद में एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें स्वाति सिंह बोलतीं सुनाई दे रही थी कि मंत्री होने के बावजूद उनके पति दयाशंकर सिंह उन पर हाथ उठा देते हैं.

भारतीय जनता पार्टी के लखनऊ की 9 विधानसभा सीटों पर जब मंगलवार रात टिकट घोषित हुए तो स्वाति सिंह का टिकट कट गया था. जिसके बाद में यह चर्चा आम थी कि संभवत स्वाति सिंह समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकती हैं. मगर इस बीच समाजवादी पार्टी ने उत्तर क्षेत्र के पूर्व विधायक और सपा के पूर्व मंत्री रहे अभिषेक मिश्रा को सरोजनी नगर से टिकट दे दिया और फिर स्वाति सिंह ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात का खंडन किया कि वे समाजवादी पार्टी में जा रही हैं.

पति दयाशंकर से उनके झगड़े को लेकर जो सवाल पूछा गया तो स्वाति सिंह ने इस पर कहा कि इस बारे में उन्हीं से ही सवाल पूछा जाना चाहिए. वह कुछ नहीं कह सकती हैं. स्वाति सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने विभाग में बहुत अच्छा काम किया है. सरोजनी नगर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को जिताने के लिए हर संभव कोशिश करेंगी.

इसे भी पढे़ं-यूपी विधानसभा चुनाव 2022: मंत्री स्वाति सिंह का ऑडियो वायरल, पति दयाशंकर पर लगाया मारपीट का आरोप

Last Updated :Feb 2, 2022, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details