उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Transfer Controversy: कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने राज्यमंत्री दिनेश खटिक के आरोप पर किया ये ट्वीट

By

Published : Jul 20, 2022, 4:30 PM IST

Updated : Jul 20, 2022, 4:48 PM IST

जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक की ओर से जल शक्ति विभाग में तबादलों के नाम पर हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं. इसे लेकर कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने ट्वीट किया है.

Etv bharat
Transfer Controversy: कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने राज्यमंत्री दिनेश खटिक के आरोप पर किया ये ट्वीट

लखनऊ:जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजे पत्र में जल शक्ति विभाग में तबादलों के नाम पर हुए भ्रष्टाचार की पोल खोली है. उन्होंने विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इसे लेकर कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने ट्वीट किया है.

उन्होंने ट्वीट किया है कि पीएम और सीएम योगी आदित्यनाथ की जीरो टॉलरेंस की नीति सभी जानते हैं. इसके तहत यदि विभाग में अनियमितता पाई जाती है तो सरकार ठोस कदम उठाएगी. निष्पक्ष जांच होगी. जहां भी गड़बड़ी होगी कार्रवाई की जाएगी. जहां तक ​​तबादलों की बात है तो अव्यवस्था होने पर बदलाव किया जाएगा. जीरो टॉलरेंस नीति के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मालूम हो कि योगी सरकार के राज्य मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा जोरों पर हैं. लेकिन, इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि वे काफी समय से योगी सरकार से नाराज चल रहे हैं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी भेजकर विभागीय भ्रष्टाचार की पोल खोली है.

जितिन प्रसाद बोले, मैं नाराज नहीं, सब ठीक है...
अपने विभाग में अनेक निलंबन और कड़ी कार्रवाई के बाद आखिरकार उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने चुप्पी तोड़ी है. बीती शाम को उन्होंने दिल्ली में अनेक बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. अफवाहों के बीच न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दिए गए साक्षात्कार में जितिन प्रसाद ने कहा है कि वह बिल्कुल नाराज नहीं हैं. उत्तर प्रदेश की सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी की बातें सुनते हैं और सब कुछ ठीक है.
कहा कि परेशान होने का सवाल ही नहीं है. लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए यूपी के सीएम के नेतृत्व में काम कर रहे हैं. जहां तक ​​केंद्रीय नेताओं से मिलने की बात है, जब भी हमें समय मिलता है, उनसे मिल सकते हैं लेकिन अभी उनसे मिलने का मेरा कोई विचार नहीं है.
मंत्री जितिन प्रसाद से जब पूछा गया कि क्या वह नाराज हैं और भाजपा नेताओं से मिल रहे हैं, इसके जवाब में उन्होंने यह कहा कि जहां तक ​​तबादलों की बात है तो अव्यवस्था होने पर बदलाव किया जाएगा. जीरो टॉलरेंस नीति के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी. ट्रांसफर विवाद पर यूपी मंत्री जितिन प्रसाद पीएम और सीएम योगी आदित्यनाथ की जीरो टॉलरेंस की नीति सभी जानते हैं. इसके तहत यदि विभाग में अनियमितता पाई जाती है तो सरकार ठोस कदम उठाएगी. जितिन प्रसाद ने कहा कि निष्पक्ष जांच होगी. जहां भी गड़बड़ी होगी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने जलशक्ति विभाग में ट्रांसफर घोटाले की खोली पोल, चिट्ठी में लगाए ये आरोप

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 20, 2022, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details