उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आवारा कुत्तों ने छह बच्चों को बुरी तरह नोच डाला, सीएचसी मोहनलालगंज में नहीं लगा एंटी रैबीज इंजेक्शन

By

Published : Jul 25, 2023, 4:58 PM IST

मोहनलालगंज क्षेत्र में आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान हैं. बीते शुक्रवार को क्षेत्र के मऊ गांव में एक कुत्ते ने छह मासूम बच्चों के बुरी तरह नोच डाला. बच्चों को बचाने दौड़े युवक को भी कुत्ते ने लहूलुहान कर दिया.

म

आवारा कुत्तों ने छह बच्चों को बुरी तरह नोच डाला. देखें खबर


लखनऊ : शहर में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है. डॉग बाइट के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. इसके कारण लोगों में भय का माहौल बना हुआ. शुक्रवार देर रात मोहनलालगंज नगर पंचायत के मऊ गांव में आवारा कुत्ते ने घर के बाहर खेल रहे बच्चों पर हमला कर घायल कर दिया. बच्चो को बचाने आए युवक को भी कुत्ते ने लहूलुहान कर दिया. कुत्ते के हमले से छह बच्चों समेत सात लोग घायल हो गए. कुत्ते के ऐसी वारदात सुनकर गांव में हड़कंप मच गया.


जानकारी के अनुसार मऊ गांव में घुसे कुत्ते ने खूब उत्पात मचाया था. घर के बाहर खेल रहे बच्चों को कुत्ते ने बुरी तरह नोच डाला था. कुत्ते के हमले में ॠतिक (4), वैष्णवी (8), काजल (7), रजत (10), महक (3), डाली (5) घायल हुए हैं. बच्चों की चीख पुकार सुनकर चंदन (20) कुत्ते को खदेड़ने लगा तो कुत्ते ने युवक पर भी हमला कर दिया.



सीएचसी में नहीं लग सकी वैक्सीन :कुत्ते के काटने से घायल बच्चों को लेकर लोग सीएचसी मोहनलालगंज गए. जहां पर एंटी रैबीज वैक्सीन न होने की बात कही गई. अस्पताल में मौजूद महिला कर्मचारी ने लोगों से कहा कि इंजेक्शन लगवाना है तो खरीदकर लाओ. सीएचसी अधीक्षक डाॅ. अशोक कुमार का कहना है कि एंटी रैबीज इमरजेंसी सेवा के दौरान नहीं लगाए जाते हैं. इंजेक्शन ओपीडी में लगाया जाता है. शनिवार को ओपीडी में आने पर वैक्सीन लगाई जाएगी.

यह भी पढ़ें : हिंदू प्रेमी से शादी करने के लिए शाहनुम बनी शानू, परिजनों ने किया था प्रेमी का अपहरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details