उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

NCRB की रिपोर्ट : यूपी में बढ़ रही चोरी, लूट और चेन स्नेचिंग की घटनाएं, होगी समीक्षा बैठक

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 7, 2023, 1:54 PM IST

Updated : Dec 8, 2023, 9:11 AM IST

यूपी के डीजीपी गुरुवार को सभी एडीजी जोन और कमिश्नर के साथ (Meeting of Uttar Pradesh DGP) वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक करेंगे. माना जा रहा है कि बैठक प्रमुख रूप से लूट, चेन स्नेचिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर रहेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के डीजीपी विजय कुमार गुरुवार को प्रदेश भर के सभी पुलिस कमिश्नर और एडीजी जोन के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे. यह बैठक प्रदेश में बढ़ रही लूट और चेन स्नेचिंग की घटनाओं को लेकर की जाएगी. इसके अलावा प्रदेश में माफिया के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है इसकी भी जानकारी डीजीपी सभी एडीजी जोन और कमिश्नर से लेंगे.


एडीजी जोन और कमिश्नर के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग :बीते दिनों राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट आने के बाद भले ही उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन बीते कई वर्षों से 2022 में अपराध में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जो यूपी पुलिस के लिए चिंता का विषय है, यही वजह है गुरुवार को डीजीपी सभी एडीजी जोन और कमिश्नर के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक कर रहे हैं. यह बैठक प्रमुख रूप से लूट, चेन स्नेचिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर रहेगी.


चोरी की 47073 घटनाएं दर्ज :एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक, वर्ष 2022 में चोरी की 47073 घटनाएं दर्ज की गई थीं, जबकि 2021 में यही आंकड़ा 41,559 था. इसके अलावा लूट की 1980, डकैती की 86 घटनाएं दर्ज की गई हैं. वर्ष 2022 में गाड़ियों की भी चोरी बढ़ी है, वर्ष 2022 में 23539 गाड़ियों की चोरी हुई है. माना जा रहा है कि, डीजीपी यूपी में चोरी, लूट और चेन स्नेचिंग की बढ़ती वारदातों को लेकर नाराज हैं यही वजह है डीजीपी आज बैठक कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार के पास अब डीजी विजिलेंस की स्थाई जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें : डीजीपी ने पुलिस कमिश्नर और कप्तानों को पत्र लिख कर लगाई फटकार, अफसरों ने लटका रखा है यह मामला

Last Updated :Dec 8, 2023, 9:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details