उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के अस्पतालों में लगी है श्रद्धालुओं की कतार, ये है वजह

By

Published : Mar 19, 2020, 3:27 PM IST

राजधानी लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय और रानी लक्ष्मीबाई चिकित्सालय में अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है अमरनाथ यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अमरनाथ साइन बोर्ड द्वारा चार डॉक्टरों का पैनल नियुक्त किया गया है.

medical tests of devotees
श्रद्धालुओं का मेडिकल परीक्षण.

लखनऊ: राजधानी में मंदिर के बाद अब अस्पतालों में भी श्रद्धालुओं की कतार लगी हुई है. सुनने में बड़ा अजीब सा लग रहा होगा लेकिन, श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय और रानी लक्ष्मीबाई चिकित्सालय में अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है, जिसको लेकर श्रद्धालु सुबह से ही मेडिकल परीक्षण कराने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं.

श्रद्धालुओं का मेडिकल परीक्षण.

अमरनाथ यात्रा 22 जून से शुरू हो रही है, जिसके चलते श्रद्धालुओं को चिकित्सालय में मेडिसिन विभाग, चेस्ट विभाग, सर्जरी विभाग, हड्डी विभाग व नेत्र विभाग में परीक्षण कराना है. वहीं ईसीजी ब्लड टेस्ट एक्स-रे व नेत्र परीक्षण के लिए मरीजों के साथ-साथ श्रद्धालु भी लाइन में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें-भाजपा विधायक को नहीं है कोरोना एडवाइजरी की परवाह, सम्मान समारोह का किया आयोजन

रानी लक्ष्मीबाई चिकित्सालय में 28 फरवरी से श्रद्धालुओं के लिए मेडिकल परीक्षण शुरू किया गया है. चिकित्सालय में 4 डॉक्टरों का पैनल लगाया गया है, जिसमें डॉक्टर केपी सिंह, डॉक्टर एचपी पाठक, डॉ. एके प्रियदर्शी व डॉ. एसके राय हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details