उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर अस्पताल के फुटपाथ संवारे जाएंगे, महापौर ने निरीक्षण के बाद दिया आश्वासन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 10, 2024, 3:14 PM IST

बलरामपुर अस्पताल में मरीजों की सुविधाएं बढ़ाने के साथ ही अस्पताल परिसर को सजाने संवारे पर भी ध्यान दिया जा रहा है. इस कड़ी में महापौर सुषमा खर्कवाल ने निरीक्षण के बाद बाउंड्री से जड़े सड़क के हिस्से को दुरुस्त करने के बाबत दिशा निर्देश दिए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : बलरामपुर अस्पताल के बाहर बने फुटपाथ संवारे जाएंगे. अफसरों ने महापौर से मुलाकात कर इस संबंध में बात की है. सीएमएस डॉ. अतुल मेहरोत्रा ने बताया कि अस्पताल के अफसरों ने महापौर सुषमा खर्कवाल से मुलाकात की है. महापौर ने बलरामपुर अस्पताल में भ्रमण भी किया. इस दौरान उनसे मांग की गई कि अस्पताल की बाउंड्री से जुड़े सड़क के हिस्से की ओर फुटपाथ को संवारा जाए.


प्रस्ताव पर काम शुरू :सीएमएस डॉ. अतुल ने बताया कि अस्पताल के मुख्य गेट से सीएमओ कार्यालय होते हुए ब्लड बैंक तक रेजीडेंसी साइड तक फुटपाथ टूटा व कई जगह कच्चा है. अस्पताल की बाउंड्री से जुड़े फुटपाथ को सही से बनाकर उस पर कुछ जगह कई प्रकार के फूल के पौधे लगाने का विचार है. इससे पैदल चलने वाले राहगीर फुटपाथ पर चल सकेंगे. साथ ही अस्पताल के बाहरी हिस्से की खूबसूरती भी बढ़ेगी अस्पताल परिसर के अंदर बने फुटपाथ पर पौधे, गमले पहले से रखे हैं. उन्होंने बताया कि प्रस्ताव पर काम शुरू भी कर दिया गया है.




कर्मचारियों को नहीं मिला पीएफ :लोकबंधु अस्पताल में संविदा पर तैनात कर्मचारियों के पीएफ की राशि मंगलवार को भी निजी कंपनी ने कर्मचारियों के खाते में नहीं भेजी है. इसे लेकर कर्मचारियों में रोष बढ़ता जा रहा है. कर्मचारियों का कहना है पीएफ की राशि जल्द नहीं आई तो वह कंपनी को काली सूची में डालने के लिए पत्र मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव को भेजेंगे. लोकबंधु अस्पताल में बीएस कंस्ट्रेक्शन कंपनी को मैनपॉवर का जिम्मा बीते साल 2023 में मिला था. कंपनी के अधीन करीब 55 से अधिक कर्मचारी तैनात हैं. कंपनी जरिए हर माह पीएफ कटौती कर रही है, मगर उसका पैसा कर्मचारियों के खाते में जमा नहीं किया गया. ईएसआई की कटौती बाद भी कार्ड नहीं बनाए गए हैं. कंपनी संचालक नवनीत सिंह का कहना है कि कर्मचारियों के पीएफ की राशि एक माह के अंदर सभी के खाते में भेज दी जाएगी. इसकी प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है.


यह भी पढ़ें : लखनऊ में अस्पतालों पर दिखने लगा त्योहार का असर, मरीज को दो दिन में ही डिस्चार्ज करा रहे तीमारदार

बलरामपुर अस्पताल के दिव्यांगजन पुनर्वास केंद्र में बनाए जाएंगे कृत्रिम अंग, जल्द लगेगी मशीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details