उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Flood Problem in UP : बैठकें छोड़ बाढ़ पीड़ितों की मदद करे केंद्र सरकार :  मायावती

By

Published : Jul 12, 2023, 4:31 PM IST

बारिश और बाढ़ से हो रहे नुकसान को लेकर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने केंद्र और संबंधित राज्यों की सक्रियता पर सवाल उठाए हैं. मायावती ने ट्वीट करके सरकारों से आकलन और बैठक करने की बजाय धरातल पर उतरकर काम करने की नसीहत दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बारिश और बाढ़ से हो रहे नुकसान को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य सरकारों से पीड़ित परिवारों की मदद की मांग की है. मायावती ने कहा है कि देश के विभिन्न राज्यों में बारिश और बाढ़ में हालात बदतर कर दिए हैं. आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. ऐसे में केंद्र सरकार को चुनावी बैठकों की बजाय पीड़ितों की मदद के लिए जमीन पर उतरना चाहिए.


बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट किया है कि यूपी सहित देश के अधिकतर राज्यों में भारी बारिश व बाढ़ के कारण आम जनजीवन काफी प्रभावित है. काफी जान-माल व पशुधन की हानि हुई है. शहरों का बुरा हाल है. ग्रामीण इलाकों में लोगों के मकान गिरने व फसल की व्यापक बर्बादी आदि के कारण हालात काफी गंभीर व चिन्ताजनक हैं. ऐसे विकट हालात में सभी सम्बंधित राज्य सरकारें पीड़ित परिवारवालों की हर प्रकार से मदद के लिए पूरी ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेवारी को निभाएं. केंद्र की सरकार को भी आकलनों और बैठकों आदि से आगे बढ़कर राज्यों की मदद के लिए तत्काल आगे आना ज़रूरी है. बीएसपी की यह मांग है.



बता दें, बाढ़ को लेकर स्थिति भयावह हो चली है. तमाम सारे ऐसे दृश्य सामने आ रहे हैं जो झकझोर देने वाले हैं. फसल की बड़ी तबाही हुई है. जान माल का भी बड़े स्तर पर नुकसान हो रहा है. हालांकि सरकारें पूरी कोशिश कर रही हैं कि आपदा से जानमाल की सुरक्षा की जाए और पीड़ित परिजनों को मदद पहुंचाई जाए. इसके बाद भी कई जिलों में हालात काबू में नहीं आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें :

ABOUT THE AUTHOR

...view details