उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भारत से नेपाल-चीन के विवाद पर बोलीं मायावती, BJP व कांग्रेस कर रही घिनौनी राजनीति

By

Published : Jun 9, 2020, 12:29 PM IST

मायावती ने बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस का घेराव करते हुए निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए भारत-चीन विवाद और नेपाल से चल रहे सीमा विवाद का मुद्दा उठाया है. उनका आरोप है कि दोनों दल राजनीति कर रहे हैं, जिसका जनता को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

mayawati
बसपा सुप्रीमो मायावती.

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी कांग्रेस पर चीन के साथ सीमा विवाद मामले को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है. बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि देश की जनता परेशान है और सीमा पर विवाद चल रहा है. ऐसे में ये दोनों दल राजनीति कर रहे हैं.

भारत-चीन विवाद पर मायावती का बयान
पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट करके कहा कि यह बड़े दुर्भाग्य की बात है की कोरोना वायरस के चलते जब देश की जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है तब भी राजनीति की जा रही है. खासकर बीजेपी व कांग्रेस इसकी आड़ में घिनौनी राजनीति कर रहे हैं. अब चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर भी इनमें आरोप-प्रत्यारोप जारी है, जो देश हित में उचित नहीं है.

भारत-नेपाल सीमा विवाद पर मायावती का बयान
उन्होंने कहा कि चीन के साथ ही दूसरे पड़ोसी देश नेपाल के साथ भी सीमा विवाद अब काफी गंभीर रूप धारण करता जा रहा है. ऐसे में देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देशहित में ही सोचना चाहिए. साथ ही ऐसे मामलों में यदि केंद्र सरकार सब को विश्वास में लेकर चले तो बेहतर होगा.

पहले भी मायावती ने खड़े किए सवाल
यह पहला मौका नहीं है जब बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने केंद्र सरकार और कांग्रेस पर सवाल खड़े किए हैं. इससे पहले भी मायावती कोरोना काल में श्रमिकों की समस्या को लेकर केंद्र व राज्य सरकार पर हमला करती रही हैं. बसों की राजनीति को लेकर कांग्रेस पर भी वे सवाल खड़े कर चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details