उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री रघुराज सिंह का बुर्के पर विवादित बयान, भड़के मौलाना

By

Published : Feb 10, 2020, 2:21 PM IST

यूपी के श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री रघुराज सिंह के बुर्के पर दिए गए बयान पर दारुल उलूम फरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी ने प्रतिक्रिया दी और बयान को बेहद ही शर्मनाक बताया.

etv bharat
दारुल उलूम के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी.

लखनऊ:यूपी के श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री रघुराज सिंह के बुर्के पर विवादित बयान देने के बाद मौलाना सुफियान निजामी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अपनी ओछी सियासत के लिए लोग ऐसे बयान देते हैं ताकि वह चर्चा में बने रहें.

दारुल उलूम के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी.

बता दें कि रघुराज सिंह ने कहा था कि बुर्के पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, क्योंकि बुर्के के वेश में आतंकवादी हमारे देश में घुस जाते हैं. वहीं राज्यमंत्री रघुराज सिंह के इस बयान के बाद दारुल उलूम फरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि मंत्री अपनी राजनीति चमकाने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:-दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी पहुंचेंगे CM योगी, योजनाओं की करेंगे समीक्षा

इस तरह का बयान देना ऐसे लोगों के लिए कोई नई बात नही है. ऐसे लोग घटिया और छोटी मानसिकता रखते हैं और ये लोग अपनी ओछी सियासत के लिए ऐसे बयान देते हैं, ताकि वह चर्चा में बने रहें.
-मौलाना सुफियान निजामी, प्रवक्ता, दारुल उलूम

Intro:मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले बुर्के पर एक बार फिर विवाद खड़ा होता दिखाई दे रहा है, यूपी के श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री रघुराज सिंह ने बुर्के पर विवादित बयान देकर चारों तरफ हंगामा खड़ा कर दिया है। राज्यमंत्री ने भारत में बुर्के को बैन करने की सरकार से मांग की है और कहा कि लक्ष्मण जी ने जब शूर्पणखा के कान और नाक काटे तो उन्होंने बुर्का पहना, जिससे उनका चेहरा ढका रहे, इसलिए मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वह दैत्यों के वंशज हैं। रघुराज सिंह यहीं नही रुके उन्होंने कहा कि बुर्के पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, क्योंकि बुर्के के भेष में आतंकवादी हमारे देश में घुस जाते हैं.. राज्यमंत्री के बयान के बाद विवाद तो होना ही था तो इसपर दारुल उलूम फ़िरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निज़ामी ने कड़ी प्रतिक्रिया का इज़हार करते हुए मंत्री को घटिया और छोटी मानसिकता वाला व्यक्ति बताया।Body:दारुल उलूम फरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफीयान निजामी ने कहा कि इस तरह का बयान देना ऐसे लोगों के लिए कोई नई बात नही है.ऐसे लोग घटिया और छोटी मानसिकता रखते हैं और ये लोग अपनी ओछी सियासत के लिए ऐसे बयान देते हैं ताकि चर्चा में बने रहें। मौलाना सुफियान निज़ामी ने कहा कि ऐसे घटिया मानसिकता के लोग कभी लिबास पर.. कभी मज़हब पर बेतुकी बातें करते रहतें हैं.उन्होंने कहा कि बुर्का इस्लाम मज़हब में एक पर्दे के लिबास है और बुर्का पहनने पर इस्लामी औरते फख्र महसूस करती हैं। मौलाना ने कहा कि बुर्के को बदनाम करने के ऐसे लोग अपने संघटन की औरतों को बुरका पहना कर घटिया काम कराते है. शाहीनबाग़ में ऐसे ही लोगों ने अपने लोगों को बुर्का पहना कर भेजा था.वहां बुर्के को बदनाम करने की कोशिश की गई थी।

बाइट- मौलाना सुफियान निज़ामी, प्रवक्ता, दारुल उलूम

अर्सलान समदी 9026316254Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details