उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आग का गोला बनी यूपी रोडवेज की बस, फिर क्या हुआ ?

By

Published : Mar 15, 2022, 12:12 PM IST

Updated : Mar 15, 2022, 2:13 PM IST

यूपी रोडवेज बस में शार्ट-सर्किट से आग लगने से हड़कंप मच गया. गोमती नगर में फन मॉल के सामने अचानक बस में आग लगी, आनन फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, लेकिन जब तक दमकल की गाड़ियां पहुंचती बस जल चुकी थी. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, सवारियों और ड्राइवर का क्या हुआ, आपको बताते हैं.

etv bharat
यूपी रोडवेज बस

लखनऊ:उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के गोंडा बस डिपो की एक बस में मंगलवार को अचानक आग लग गई. यह बस कैसरबाग बस स्टेशन से गोंडा के लिए जा रही थी. जैसे ही बस गोमती नगर के फन मॉल के सामने पहुंची अचानक बस के निचले हिस्से से आग की लपटें उठने लगीं. इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में यात्रियों को बस से नीचे उतारा गया. राहत की बात ये है कि आग लगने की इस घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है.


लखनऊ रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव कुमार बोस ने बताया कि कैसरबाग से गोंडा जा रही बस में कुल 19 यात्री सवार थे. बस फन सिनेमा के सामने पहुंची तो एक बाइक सवार ने बस के नीचे हिस्से से आग की लपट निकलते देखी. आनन-फानन में बाइक सवार ने बस के ड्राइवर को सूचित किया. ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए तत्काल बस को कुछ दूर पर रोक दिया.

यूपी रोडवेज बस

ड्राइवर और कंडक्टर ने आनन-फानन में सभी यात्रियों को बस से नीचे उतारा. सभी 19 यात्री सुरक्षित बस के नीचे उतर गए और इसके बाद धू-धू कर रोडवेज की बस जलकर खाक हो गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बस में लगी आग को बुझाया, लेकिन बस पूरी तरह कंडम हो चुकी है.

बता दें कि इससे पहले भी आगरा एक्सप्रेस वे पर भी बस में आग लगी थी. बसों में आग लगने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं और परिवहन निगम की कार्यशाला में बसों के मेंटेनेंस पर सवाल उठ रहे हैं.


रोडवेज के तकनीकी विभाग से जुड़े जानकार बताते हैं कि सर्दी की बजाय गर्मी के दिनों में अक्सर बसों में आग लगने की घटनाएं बढ़ जाती हैं. इसकी वजह बस की बॉडी का गर्म होना भी है, लेकिन इससे कहीं ज्यादा बसों के रखरखाव को लेकर बरती जा रही लापरवाही है. सही से बसों की जांच न होना और उपकरणों को सही समय पर न बदला जाना भी इसका मुख्य कारण है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Mar 15, 2022, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details