उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

24 घंटे के अंदर बिहार में जहरीली शराब से 20 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

By

Published : Nov 4, 2021, 11:56 AM IST

पश्चिम चंपारण जिले के नौतन प्रखंड के दक्षिण तेलहुआ पंचायत में 7 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. मौत की वजह जहरीली शराब बताई जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

24 घंटे के अंदर बिहार में जहरीली शराब से 20 की मौत
24 घंटे के अंदर बिहार में जहरीली शराब से 20 की मौत

बेतिया:पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार (Liquor Ban in Bihar) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से लोगों की मौत की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. बुधवार को गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई थी. गुरुवार को यह आंकड़ा 13 पर पहुंच गया. वहीं, गुरुवार को पश्चिम चंपारण से भी चौकाने वाली खबर सामने आई.

पश्चिम चंपारण जिले के नौतन प्रखंड के दक्षिण तेलहुआ और उत्तर तेलहुआ पंचायत में 7 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. मौत की वजह जहरीली शराब बताई जा रही है. वार्ड नंबर 4 के बच्चा यादव व महाराज यादव, वार्ड नंबर 10 के हनुमत राय, वार्ड नंबर 3 के मुकेश पासवान और रामप्रकाश राम, वार्ड नंबर 2 के जवाहीर सहनी तथा उत्तर तेलहुआ के धनई यादव की मौत हुई है.

दक्षिण तेलहुआ के ठग पासवान, उमा साह, उमेश पासवान, मकोदर सहनी, गिरजा सहनी सहित दर्जन भर लोगों का इलाज प्राइवेट अस्पतालों में चल रहा है. फिलहाल पुलिस कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है. इस घटना के बाद खुशी के त्योहार दिवाली पर तेलहुआ में कोहराम मचा हुआ है. पूरे पंचायत में मातमी सन्नाटा पसरा है. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार इलाके में काफी संख्या में लोगों ने शराब का सेवन किया था.

बता दें कि गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के कुशहर और मोहम्मदपुर गांव में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हुई है. वहीं, कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. इनमें कुछ लोगों की आंखों की रोशनी जाने की बात बताई जा रही है. कई लोगों का सदर अस्पताल और मोतिहारी के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. प्रशासन ने 5 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें-सीएम योगी बच्चों के साथ दिवाली मनाने वनटांगिया गांव पहुंचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details