उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संक्रमण की चपेट में आए महंत नृत्य गोपालदास, हालत स्थिर

By

Published : Apr 25, 2022, 4:15 PM IST

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत खराब है. उनका लखनऊ के मेंदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है.

संक्रमण की चपेट में आए महंत नृत्य गोपालदास
संक्रमण की चपेट में आए महंत नृत्य गोपालदास

लखनऊ :श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत खराब है. उनका लखनऊ के मेंदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. महंत नृत्य गोपालदास संक्रमण की चपेट में आ गए हैं.

अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास (84) को यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन, एक्यूट किडनी फेलियर और सामान्य कमजोरी के साथ मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, यहां उनका इलाज चल रहा है. महंत की ब्लड,यूरिन, रेडियोलॉजी की जांच की गई है, अभी उनको क्रिटिकल केयर विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. दवा देने के बाद उनकी हालत स्थिर है.


गौरतलब है कि नृत्य गोपाल दास को रविवार की सुबह अयोध्या से डॉक्टरों की देखरेख में उन्‍हें लखनऊ रुटीन चेकअप के लिए लाया गया था. बता दें कि 2 वर्ष पूर्व कृष्ण जन्मभूमि मथुरा में कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गए थे. इसके बाद वह लगातार डॉक्टरों की देखरेख में हैं. मणिरामदास जी की छावनी मंदिर स्थित उनके आवास में एक आइसीयू बनाया गया है.

इससे पहले 3 अक्‍टूबर 2021 को महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत खराब हो गई थी. तब उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ होने के कारण मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका चेकअप करने मेदांता अस्पताल के निदेशक राकेश कपूर अयोध्या पहुंचे थे. तब स्थिति गंभीर होने के चलते महंत को आईसीयू में रखा गया था.

इसे पढ़ें- कांग्रेस नेता ने आजम खान से जेल में की मुलाकात, आजम ने खिलाए खजूर तो प्रमोद कृष्णम ने भेंट की भगवत गीता

ABOUT THE AUTHOR

...view details