उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के युवक की गुजरात में मौत, पिता ने लगाई प्रधानमंत्री से न्याय की गुहार

By

Published : Apr 24, 2023, 8:24 PM IST

राजधानी लखनऊ के नगराम थाना क्षेत्र के रामबक्स खेड़ा गांव निवासी किसान रामनरेश के बेटे संतोष की संदिग्ध परिस्थितियों में गुजरात में मौत हो गई. रामनरेश के अनुसार बेटे की हत्या की गई है. गुजरात पुलिस से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई. रामनरेश ने अब पुलिस के आला अधिकारियों समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के नगराम थाना क्षेत्र से रोजी रोटी के लिए गुजरात गए नगराम के एक मजदूर युवक के हांथों को तार से बांध कर फंदे से लटकाकर हत्या कर दी गई. पिता ने कंपनी मालिक और गांव के साथी युवक की मिलीभगत से पैसों के लेनदेन को लेकर बेटे की हत्या का आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस से मामले की शिकायत की थी. जहां पुलिस ने जांच का हवाला देकर चलता कर दिया. इसके बाद कोई कार्रवाई न होने से परेशान पिता ने पुलिस के आला अधिकारियों समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भेजकर न्याय की गुहार लगाई है.

लखनऊ के युवक की गुजरात में मौत, पिता ने लगाई प्रधानमंत्री से न्याय की गुहार.
लखनऊ के युवक की गुजरात में मौत, पिता ने लगाई प्रधानमंत्री से न्याय की गुहार.
जानकारी के अनुसार नगराम थाना क्षेत्र के रामबक्स खेड़ा गांव निवासी किसान रामनरेश के मुताबिक उसका बेटा संतोष कुमार (21) अपने ही गांव के अखिलेश कुमार के साथ रोजी रोटी के लिए गुजरात गया था. जहां एक कंपनी में काम करता था और कभी कभी कुछ रुपये घर भी भेज दिया करता था. बीते 4 अप्रैल 2023 को बेटे संतोष ने घर पर फोन किया था और घर वापस आने की बात कही ती. उसने बताया था कि उसके पास 5-6 लाख रुपये हैं जिनसे हम गांव आकर अपना घर बनाएंगे. इसके बाद पांच अप्रैल 2023 को कंपनी से फोन आया कि तुम्हारा बेटा इस दुनिया में अब नहीं रहा. आननफानन हम सब परिजन गुजरात पहुंचे. वहां पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

रामनरेश के मुताबिक उसने कंपनी मालिक और गांव के साथ गए युवक पर हत्या की आशंका जताते हुए मामले की तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने जांच का आश्वासन देकर लौटा दिया. रामनरेश का आरोप है कि बेटे संतोष ने पैसे के लेनदेन की बात को लेकर कंपनी के कर्मचारी और साथ गए युवक से झगड़े की बात भी बताई थी. रामनरेश का आरोप है कि हमारे बेटे की हत्या कर दी गई है. गांव के ही अखिलेश कुमार और उनके दोस्त और कंपनी के लोगों ने मिलकर हत्या कर दी है. रामनरेश के मुताबिक संतोष के पास केवल 1200 रुपये बरामद हुए थे जबकि उसने पांच लाख रुपये होने की बात फोन पर कही थी. संतोष के पीड़ित मां-बाप ने प्रधानमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है.

यह भी पढ़ें : यूपी के निकाय चुनाव प्रचार में आम आदमी पार्टी उतारेगी 25 विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details