उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रंजन कुमार की खुलने लगी पुरानी फाइलें, विवादों में है 81 लाख की फाइल

By

Published : Jun 24, 2022, 3:02 PM IST

लखनऊ कमिश्नर आईएएस अधिकारी रंजन कुमार एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए हैं. रंजन कुमार की करीब 81 लाख धनराशि की फाइल विवादों में है.

etv bharat
लखनऊ कमिश्नर आईएएस अधिकारी रंजन कुमार

लखनऊ: बटलर पैलेस स्थित अपने सरकारी आवास में 81 लाख रुपये का मरम्मत का खर्च करवाने की फाइल बनवाने वाले लखनऊ कमिश्नर आईएएस अधिकारी रंजन कुमार की अब पुरानी फाइलें भी खुलने लगी है. उन पर पहले भी अनेक आरोप लग चुके हैं. माना जा रहा है कि शासन जल्द ही रंजन कुमार के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई कर सकता है.

एलडीए के चीफ इंजीनियर से गलत और मनमाने ढंग से काम करवाने के चक्कर में विवादों में आए रंजन कुमार के ऊपर पहले भी गम्भीर आरोप लगते रहे हैं. राज्य सम्पत्ति द्वारा आवंटित बंगले का काया कल्प बदलने और फिजूलखर्ची के नाम पर करीब 81 लाख की धनराशि की फाइल विवादों में है.

बता दें कि पूर्व में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के डीएम रंजन कुमार पर उनकी ही जूनियर महिला आईएएस अफसर ने गंभीर आरोप लगाए थे. महिला आईएएस अफसर की शिकायत के मुताबिक, डीएम रंजन कुमार उन्हें रात के दो बजे फाइल देखने के बहाने बुलाते थे. इसके बाद उनसे घर पर खाना बनाने को कहते थे. डीएम कहते थे कि उन्हें शहर में तैनाती इसलिए दी गई है, ताकि उनका चेहरा उसके सामने रहे. रंजन कुमार महिला अफसर को एक-दो बार फिल्म दिखाने भी ले गए थे.

यह भी पढ़ें:यूपी में जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट जारी, 20 जिले संवेदनशील घोषित

तत्कालीन प्रमुख सचिव (नियुक्ति) से पति के साथ जाकर मिलीं थी पीड़ित अफसर

तत्कालीन ट्रेनी आईएएस अफसर और वर्तमान में एक जिले की कलेक्टर अपने पति के साथ बंद कमरे में प्रमुख सचिव (नियुक्ति) से मिली थी. बाहर निकलने पर उन्होंने कोई भी बात करने से इनकार कर दिया था. मंडल के एक सीनियर आईएएस से भी उन्होंने शिकायत की थी. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित अफसर ने मंडल के एक अन्य सीनियर अफसर से भी शिकायत की थी. उस अधिकारी ने माना भी था कि डीएम का रवैया ठीक नहीं और कहा कि पीड़ित उनकी बेटी की तरह है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details