उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मरीज का टांका काटने के मामले में संविदा कर्मी बर्खास्त, नर्स को बचाने की कोशिश

By

Published : Aug 10, 2021, 2:10 PM IST

लखनऊ के सिविल अस्पताल में मरीज का टांका काट रही महिला संविदा सफाईकर्मी को बर्खास्त कर दिया गया, जबकि परमानेंट कर्मचारी को बचाने के लिए जांच का बहाना बनाकर बचाने की कोशिश की जा रही है.

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल

लखनऊ :राजधानी के हजरतगंज स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में मरीज का टांका काट रही महिला संविदा सफाईकर्मी को बीते सोमवार को बर्खास्त कर दिया गया, जबकि परमानेंट कर्मचारी को बचाने के लिए जांच का बहाना बनाकर बचाने की कोशिश की जा रही है. सिविल अस्पताल के महिला वार्ड में तैनात नर्स, आया, सफाईकर्मी समेत सभी को हटाकर नया स्टाफ लगाया गया है. अस्पताल के निदेशक ने यह कार्रवाई जांच कमेटी की संस्तुति पर की है. दोनों महिला सफाईकर्मियों को जांच में दोषी पाया गया है, जबकि अस्पताल प्रशासन महिला सफाईकर्मी को टांका काटने का निर्देश दे रही नर्स को बचाने की कोशिश में है


सीएमएस डॉ. एसके नंदा ने बताया कि जांच में दोषी पाए गए दोनों महिला कर्मचारी को बीते सोमवार को पहले नोटिस दी गई थी, जिसके बाद संविदा कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया. और मंगलवार को दोषी परमानेंट कर्मचारी की जांच चल रही है. सिविल अस्पताल में कभी ऐसा नही होता है कुछ कर्मचारियों की लापरवाही वजह से ऐसी स्थिति बनी. जिसे गंभीरता से लिया गया.

इसे भी पढ़ें- सिविल अस्पताल में सफाई कर्मी काट रहे मरीज का टांका, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


बीते दिन यूपी की राजधानी के सिविल अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वीडियो में डॉक्टर और नर्स की जगह सफाई कर्मचारी एक मरीज का टांका काटते हुए दिखाई दे रही थे. वायरल वीडियो राजधानी के वीवीआइपी (VVIP) कहे जाने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल का बताया जा गया था. मरीजों की जान खिलवाड़ करने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के कान खड़े हो गए थे. जब इस संबंध में सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. सुभाष चंद्र सुद्रियाल से बात की गई तो उन्होंने कहा था कि वायरल वीडियो के बारें में सूचना मिली है. मामला बेहद ही गंभीर है. 24 घंटे के अंदर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी, इस तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details