उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, चुनाव को लेकर मुख्यालय ने जारी किया आदेश

By

Published : Nov 19, 2022, 6:17 AM IST

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने आदेश जारी करते हुए बताया कि डीजीपी डीएस चौहान के निर्देश पर आगामी लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव और निकाय चुनावों को लेकर तत्काल रूप से चुनाव प्रक्रिया खत्म होने तक छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई हैं. इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया है. इसका कारण यूपी में आगामी लोकसभा व विधानसभा के उपचुनाव के साथ ही निकाय चुनाव बताया गया है, हालांकि विशेष परिस्थितियों में विभागाध्यक्ष की अनुमति से छुट्टी दी जा सकेगी.

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने आदेश जारी करते हुए बताया कि डीजीपी डीएस चौहान के निर्देश पर आगामी लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव और निकाय चुनावों को लेकर तत्काल रूप से चुनाव प्रक्रिया खत्म होने तक छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है. विशेष परिस्थिति में ही जरूरी काम को लेकर प्रक्रियाओं का पालन करते हुए छुट्टी स्वीकार की जाएगी. इसके अलावा कोई भी छुट्टी नहीं दी जाएगी.

बता दें, मैनपुरी लोकसभा व रामपुर और खतौली विधानसभा सीट के लिये 5 दिसंबर को मतदान होगा, वहीं 8 दिसंबर को मतगणना होगी. मैनपुरी लोकसभा सीट जहां से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव लोकसभा सांसद थे और उनके निधन के बाद वो सीट खाली हुई है. इसके अलावा रामपुर की विधानसभा सीट पर भी मतदान होगा. यह सीट समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की सदस्यता रद्द होने के बाद खाली हुई थी, वहीं खतौली में बीजेपी के विधायक रहे विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव हो रहा है. लोकसभा व विधानसभा चुनाव के बाद स्थानीय निकाय के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी.

यह भी पढ़ें : लव जिहाद और क्रूर हत्याएं समाज के पतन की ओर इशारा

ABOUT THE AUTHOR

...view details