उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Jhansi Medical College : झांसी मेडिकल कॉलेज से मरीज लापता, डिप्टी सीएम ने दिए जांच के आदेश

By

Published : Feb 13, 2023, 9:38 PM IST

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज (Jhansi Medical College) में भर्ती मरीज के लापता होने के मामले में सख्त रुख अपनाया है. उन्होंने तीन दिन में कॉलेज के प्रधानाचार्य से रिपोर्ट मांगी है.

c
c

लखनऊ : झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज के लापता होने के मामले का उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने संज्ञान लिया है. उप मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के आदेश जारी कर तीन दिन में कॉलेज के प्रधानाचार्य से रिपोर्ट मांगी है. वहीं, कानपुर के अस्पताल में चार महिलाओं को एक्सपाइरी डेट का इंजेक्शन लगाने व जिला अस्पताल (झांसी) से जुड़े एक अन्य प्रकरण का भी डिप्टी सीएम ने संज्ञान लिया है.

मरीजों की देखरेख को लेकर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक सख्त हैं. मरीजों के साथ अप्रिय घटना को संज्ञान ले रहे हैं. बीते दिनों झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज के लापता हो गया था. मरीज के गायब होने संबंधी मामले का उप मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया और प्रधानाचार्य को उक्त के संबंध में तीन दिन के अंदर रिपोर्ट प्रेषित किये जाने के आदेश दिए गए हैं. रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. उप मुख्यमंत्री ने बताया कि अपर इंडिया जच्चा-बच्चा अस्पताल, कानपुर में चार महिलाओं को एक्सपायरी डेट के इंजेक्शन लगाने संबंधी प्रकरण का भी संज्ञान लिया गया है और प्रधानाचार्य को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं. रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी.

उधर, जिला अस्पताल, झांसी में मरीज की आंखों के ऑपरेशन के बाद स्वीपर द्वारा पट्टी खोलने का मामला भी सामने आया है. इस प्रकरण में भी डिप्टी सीएम ने सीएमएस को स्वयं मौके पर जांचकर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किये जाने के आदेश दिए हैं. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों के इलाज व देखभाल में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगीा. वार्ड व कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर मरीज के गायब होने का पता लगाया जाए. साथ ही ड्यूटी पर तैनात नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ व सुरक्षाकर्मियों से भी जानकारी तलब की जाए. ताकि जल्द से जल्द मरीज को खोजकर परिजनों के सुपुर्द किया जा सके.

यह भी पढ़ें : Lucknow MP MLA Court : मुख्तार के बेटे अब्बास की जमानत अर्जी खारिज, शस्त्र लाइसेंस लेने में की थी धोखाधड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details