उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

SSB 59th Anniversary: गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय बोले, SSB देश की सीमा का रक्षा कवच

By

Published : Mar 9, 2023, 10:34 PM IST

लखीमपुर खीरी में एसएसबी की 59वीं वर्षगाठ का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने एसएसबी के कार्यों की सराहना की. चलिए जानते हैं इस बारे में.

एसएसबी की 59वीं वर्षगांठ
एसएसबी की 59वीं वर्षगांठ

लखीमपुर खीरी: जनपद में बुधवार कोतीसरी बटालियन एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) लखीमपुर के परिसर में 59वें स्थापना दिवस पर भव्य समारोह का आगाज हुआ. इसमें मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने खीरी के सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के साथ बड़ा खाना में अफसरों व जवानों संग प्रतिभाग किया. इस दौरान नियानन्द राय ने कहा कि एसएसबी भारत की सीमा पर रक्षा कवच की तरह रक्षा कर रही है. इंडो नेपाल के साथ भूटान की सीमा तक जवानों ने हर मोर्चे पर अपना परचम फहराया है.

तीसरी बटालियन लखीमपुर में आयोजित हो रहे कार्यक्रम का आगाज बुधवार को बड़ा खाना के साथ हुआ. इस मौके पर एसएसबी के गौरवशाली इतिहास का जिक्र किया गया. गेस्ट ऑफ ऑनर अजय कुमार मिश्र टेनी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि उनके गृह जनपद में यह ऐतिहासिक कार्यक्रम हो रहा है. वहीं, मंत्री टेनी ने कहा कि यह गौरव की बात है कि लखीमपुर में स्थापना दिवस समारोह का आगाज हो रहा है. इस अवसर पर डीजी एसएसबी रश्मि शुक्ला, एडीजी बी राधिका, रत्न संजय महानिरीक्षक आदि मौजूद थे.

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने एसएसबी की चार पुस्तकों प्राइड ऑफ एसएसबी, एसएसबी सोविनियर, एसएसबी मूवी, प्रेरणा पुंज का विमोचन भी किया. दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने अतिथि जवानों के होली मिलन समारोह में शामिल होकर जवानों का हौंसला बढ़ाया और अफसरों व जवानों को होली की बधाई दी. इसी के साथ दोनों केंद्रीय मंत्री ने जवानों के साथ बड़ा खाना में भी सहभागिता की.


यह भी पढे़ं:संतकबीरनगर डीएम कार्यालय पर एसएसबी के जवान ने किया आत्मदाह का प्रयास, बोला- पुलिस नहीं कर रही मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details