उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन प्रारंभ, शहीद पथ पर जय जय महिषासुर मर्दिनी की गूंज

By

Published : Dec 28, 2021, 8:41 AM IST

Updated : Dec 28, 2021, 11:54 AM IST

लखनऊ
लखनऊ ()

लखनऊ के इकाना स्टेडियम से आज प्रियंका गांधी के नारे 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन दौड़ का प्रारंभ हो गया. जिसमें हजारों की संख्या में लड़कियां सहभाग ले रही हैं. वहीं, शहीद पथ पर जय जय जय महिषासुर मर्दिनी के गायन और 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' नारे की गूंज रही. 5 किलोमीटर की इस लंबी दौड़ में हजारों लड़कियां दौड़ रही हैं.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम से मंगलवार को प्रियंका गांधी के नारे 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन दौड़ प्रारंभ हुई. इस दौरान शहीद पथ पर जय जय जय महिषासुर मर्दिनी के गायन और लड़की हूं लड़ सकती हूं नारे की गूंज रही. 5 किलोमीटर की इस लंबी दौड़ में हजारों लड़कियां शिरकत कर रही हैं.

मैराथन दौड़ के चलते शहीद पथ पर कांग्रेस के झंडों के साथ-साथ तिरंगे झंडे भी लहरा रहे हैं. इकाना का मैदान प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारों से गूंज रहा है. दौड़ में शामिल लड़कियां 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' के नारे लिखे हुए टीशर्ट पहने हुए हैं. मैराथन दौड़ को देखने के लिए भी सड़क के दोनों और लंबी कतारें लगी हुई हैं. दौड़ में शामिल हुई छात्राओं ने इकाना स्टेडियम के आसपास के छात्रों को आकर्षण का केंद्र बना दिया है.

'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन दौड़ प्रारंभ.

मैराथन दौड़ में प्रथम आने वाली छात्रा को स्कूटी इसके बाद की 100 छात्राओं को मोबाइल व अन्य इनाम दिए जाएंगे. उत्साह का आलम यह रहा कि मैराथन शुरू होने के बाद भी छात्राओं के आने का सिलसिला जारी रहा. देर से आई छात्राओं को पंजीकरण न होने के चलते बैरंग वापस लौटना पड़ा. स्टेडियम की ओर जाने वाले रास्ते और मैराथन दौड़ का मार्ग कांग्रेस के झंडों से पटा पड़ा रहा. जगह-जगह कांग्रेस पार्टी के झंडे लहरा रहे हैं.

ऐसा है लड़कियों में उत्साह

लड़कियों में उत्साह का आलम यह है कि सूर्योदय के पहले ही हजारों लड़कियां इकाना स्टेडियम पहुंच गई. स्टेडियम में लगाए गए दर्जनों काउंटर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छात्र-छात्राओं का पंजीकरण किया. इकाना स्टेडियम की ओर आने वाले रास्तों पर अभी भी लंबी कतार देखी जा रही है. मैराथन में भाग लेने आ रही लड़कियों के साथ उनके अभिभावक भी बड़ी संख्या में दिखाई दिए.

'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन दौड़ प्रारंभ.

मैराथन में भाग लेने आई लड़कियों का कहना है कि लड़कियां सब कुछ कर सकती हैं. लड़कियों में उत्साह जगाने के लिए उन्होंने कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी का आभार जताया. लड़कियों में उत्साह का आलम यह है कि सूर्योदय के पहले ही हजारों की संख्या में लड़कियां स्टेडियम पहुंच गई.

मैराथन में भाग लेने के लिए प्रातः 7:00 बजे तक 5 हजार से ज्यादा लड़कियों ने पंजीकरण करवा लिया था. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि मैराथन में उमड़ रही भीड़ इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के नारों का युवाओं में खासा उत्साह है. जिसके कारण युवा कांग्रेस पार्टी की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. यह नारा देश की आधी आबादी को कांग्रेस की ओर मोड़ रहा है जो चुनाव आते-आते कांग्रेस के वोट में तब्दील हो जाएगा.

इसे भी पढे़ं-लड़कियों की उड़ान और आवाज के विरोधी हैं सीएम योगीः प्रियंका गांधी

Last Updated :Dec 28, 2021, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details