उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में आज हुई जोरदार बारिश, शनिवार से मौसम होगा सामान्य

By

Published : May 20, 2021, 9:16 PM IST

राजधानी लखनऊ में तौकते तूफान का कहर जारी है. मौसम परिवर्तन के चलते लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को भी जोरदार बारिश हुई. मौसम विभाग कहना है कि शुक्रवार को भी इसका असर देखने को मिलेगा.

लखनऊ में बारिश.
लखनऊ में बारिश.

लखनऊ: तौकते तूफान के कारण उत्तर प्रदेश के मौसम में परिवर्तन का असर गुरुवार को भी जारी रहा. राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को भी जोरदार बारिश हुई. इस बारे में मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि तूफान धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा है. शुक्रवार को भी इसका कुछ असर देखने को मिलेगा. शनिवार से मौसम सामान्य होगा और तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि दर्ज की जाएगी.

जानकारी देते संवाददाता.

कई हिस्सों में हुई बारिश
पहाड़ पर चल रहे पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में तौकते तूफान के कारण मौसम में हुए परिवर्तन से बुधवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई. बारिश गुरुवार को भी जारी रही. गुरुवार को राजधानी लखनऊ में सुबह के समय मौसम साफ रहा लेकिन, जैसे-जैसे दिन चढ़ा मौसम में परिवर्तन होना शुरू हो गया और आसमान में बादल छा गए. कहीं-कहीं तेज हवा भी चलीं, उसके बाद लखनऊ के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई.

शुक्रवार को भी हो सकती है बारिश
मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि तौकते तूफान का असर धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है. इस तूफान के कारण बुधवार से ही उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई. गुरुवार को भी राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है लेकिन, धीरे-धीरे इस तूफान का असर कम हो रहा है. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं. शनिवार से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें-सीएम योगी की सोशल मीडिया टीम के कर्मी पार्थ ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट भी छोड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details