उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विधायकों को नजरबंद कर तानाशाही कर रही सरकार

By

Published : Dec 25, 2020, 6:24 PM IST

यूपी के लखनऊ में शुक्रवार को किसानों की समस्या सुनने के लिए समाजवादी पार्टी ने अलाव चौपाल का आयोजन किया. चौपाल में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों की समस्याएं सुनीं.

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम.
सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम.

लखनऊः केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के विरोध में समाजवादी पार्टी लगातार किसानों के पक्ष में समर्थन कर रही है. इस क्रम में प्रदेश के सभी जनपदों में चौपाल और अलाव लगाकर समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी किसानों के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं. इस क्रम में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम राजधानी के मोहनलालगंज ग्राम कपेरा मदारपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए.

अखिलेश यादव के निर्देश पर हुईं किसान यात्राएं
ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सात दिसंबर से 23 दिसंबर तक लगातार किसान यात्राएं आयोजित की गईं. इस दौरान समाजवादी पार्टी के लोगों ने किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों की समस्याएं सुनीं. 23 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन के अवसर पर इन कार्यक्रमों का समापन हुआ.

एक महीने से दिल्ली की सीमा पर बैठे हैं किसान
प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि जिस तरह से पूरे देश का किसान आज दुखी है. पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान जो विगत एक महीने से दिल्ली की सीमा पर बैठा है और भारत सरकार से याचना कर रहा है पर सरकार किसानों की बातों को सुन नहीं रही है. बल्कि कॉरपोरेट घरानों की बात सुन रही है.

किसान बिल वापस ले सरकार
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार किसान विरोधी कानून लेकर आई है. इससे किसान दुखी हैं और जिस तरह से विगत एक महीने से किसान दिल्ली के आसपास डेरा डाले हैं इस कानून को सरकार को वापस लेना चाहिए.

तानाशाही कर रही प्रदेश सरकार
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि जिस तरह से मोहनलालगंज के विधायक अमरीश पुष्कर को उनके घर में ही नजरबंद किया गया है. निश्चित रूप से यह तानाशाही है. लोकतंत्र में यह नहीं होना चाहिए. उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह तानाशाही है. यह ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी.

किसानों की समस्याओं पर हुई चर्चा
बताते चलें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कानून के विरोध में समाजवादी पार्टी लगातार प्रदर्शन कर रही है. इसी क्रम में 25 दिसंबर को प्रदेश के सभी जनपदों में अलावा चौपाल कार्यक्रम लगाकर समाजवादी पार्टी किसानों बेरोजगारों और मजदूरों से मिलकर उनकी समस्याओं पर चर्चा कर रही है. इसी क्रम में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम मोहनलालगंज के मदारपुर कपेरा गांव आए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details