उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोहिया अस्पताल में युवती ने डाॅक्टर पर लगाए गंभीर आरोप, चिकित्सक ने कही ये बात

By

Published : May 9, 2023, 11:00 PM IST

राजधानी स्थित लोहिया अस्पताल में इलाज कराने आई युवती ने चिकित्सकों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. युवती ने अभद्रता करने का आरोप लगाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी स्थित लोहिया अस्पताल में एक युवती से मारपीट का मामला सामने आया है. युवती ने डाॅक्टर पर मारपीट का आरोप लगाया है. वहीं चिकित्सकों ने भी युवती पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है.

मिली जानकारी के अनुसार, गोमतीनगर निवासी युवती मंगलवार को पंजीकरण और टोकन लेने के बाद मानसिक रोग विभाग की ओपीडी में इलाज कराने आई थी. युवती का आरोप है कि ओपीडी में बैठे डाॅक्टर बिना नम्बर मरीजों को बुलाकर देख रहे थे. जिस पर मैंने आपत्ति दर्ज कराई तो डॉक्टर का गुस्सा भड़क उठा. डॉक्टर कमरे के बाहर आ गए. उन्होंने अभद्रता शुरू कर दी. युवती का आरोप है कि डॉक्टर ने धक्का दे दिया. ओपीडी में आस-पास खड़े दूसरे तीमारदारों ने बीच बचाव का प्रयास किया. युवती ने घटना की सूचना पुलिस को फोन पर दी.

डॉक्टर का कहना है कि 'युवती मानसिक रोगी है. उसने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. ओपीडी में सभी मरीजों को नम्बर से ही देखा जा रहा था. युवती ने हमला किया. मेरी कलाई में युवती के निशान बन गए हैं. मुझसे धक्का-मुक्की भी की. उसका इलाज काफी समय से चल रहा है.'

इस मामले में लोहिया प्रवक्ता डॉ. एपी जैन ने कहा कि 'अस्पताल में काफी ज्यादा भीड़ इन दिनों सभी ओपीडी में हो रही है. बारी बारी से डॉक्टर टोकन के जरिए मरीजों को देखते हैं. भीड़ अधिक होने के चलते युवती भड़क गई थी. युवती जब भड़की है तब कर्मचारी ने उसे रोकने के लिए अपनी आवाज तेज की. युवती ने बाद में 112 नंबर डायल कर पुलिस को बुलाया था. पुलिस के आने के बाद युवती ने शिकायत करने से इनकार कर दिया था. अस्पताल के कोई भी डॉक्टर व कर्मचारी किसी भी तीमारदार या मरीज से अभद्रता से पेश नहीं आते हैं.'

यह भी पढ़ें : फिल्म द केरला स्टोरी को देखें और भविष्य के खतरों को समझें : केशव प्रसाद मौर्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details