उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

4 माह का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, 24 घण्टे के लिए सील हुआ PICU

By

Published : Jan 2, 2021, 8:53 PM IST

राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती चार माह के बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने पीआईसीयू में भर्ती सभी बच्चों को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट करा दिया है. साथ ही अस्पताल को 24 घण्टे के लिए सील कर दिया गया है.

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

लखनऊ: राजधानी में एक ओर जहां कोरोना वायरस वैक्सीनेशन को लेकर ड्राइ रन किया गया, वहीं दूसरी ओर सिविल अस्पताल के पीडियाट्रिक आईसीयू में भर्ती 4 माह के बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. अस्पताल प्रशासन ने बच्चे को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट कर पीडियाट्रिक आईसीयू को 24 घंटे के लिए सील कर दिया है.

बच्चे को सर्दी व एनीमिया की थी शिकायत

सिविल अस्पताल के डॉक्टर से मिली जानकारी के अनुसार, चार माह के बच्चे को सर्दी व एनेमिया की शिकायत थी. बच्चे की हालत को देखते हुए उसे सिविल अस्पताल के पीडियाट्रिक आईसीयू में एडमिट कराया गया था. इसके बाद कोरोना की जांच कराई गई जिसमें बच्चे की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. बच्चे के बेहतर इलाज के लिए उसे केजीएमयू में भर्ती कराने की तैयारी की जा रही है.

स्टाफ की कराई गई जांच

पीडियाट्रिक आईसीयू में भर्ती 4 माह के बच्चे की कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए स्टाफ व विभाग में एडमिट अन्य बच्चों की जांच कराई जा रही है. पीडियाट्रिक आईसीयू में भर्ती अन्य बच्चों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है. अस्पताल में सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details