उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व मंत्री विजय मिश्रा सहित सपा और बसपा के कई नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

By

Published : Nov 28, 2021, 1:42 PM IST

सपा और बसपा के नेता भाजपा में शामिल हुए.
सपा और बसपा के नेता भाजपा में शामिल हुए.

राजधानी लखनऊ में स्थित भाजपा कार्यालय में सपा और बसपा के कई नेताओं ने भाजपा का दामन थामा.सपा सरकार में मंत्री रहे विजय मिश्रा और जय नारायण तिवारी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

लखनऊःयूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assmbly Election 2022) से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है.इसी कड़ी में रविवार को सपा सरकार में मंत्री रहे गाजीपुर के पूर्व मंत्री विजय मिश्रा सहित कई सपा और बसपा नेताओं ने भाजपा का दामन थामा है. इन सभी को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.

इसके अलावा सपा सरकार में मंत्री रहे सुलतानपुर के जय नारायण तिवारी, कानपुर से बसपा नेता मनोज दिवाकर, बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जगदेव, पूर्व आईएएस अशोक कुमार सिंह, कांग्रेस के पूर्व विधायक राम शिरोमणि शुक्ला, उन्नाव से बसपा नेता धर्मेंद्र पांडेय, ओरैया से बसपा के पूर्व विधायक मदन गौतम, अयोध्या के समाजसेवी कुंवर अभिमन्यु सिंह ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की मौजदूगी में भाजपा की सदस्यता ली. गौरतलब है कि भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व मंत्री विजय मिश्रा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी नेताओं में माने जाते हैं और समाजवादी पार्टी की सरकार में संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री थे. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में चार धाम यात्रा शुरू करने का काम किया था.


इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ की राष्ट्रवादी नीतियों और विकास से प्रभावित होकर समाज के प्रतिष्ठित लोग आज भाजपा में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल का मात्र उद्देश्य होता है कि गरीब की सेवा, राज्य में विकास और गुंडागर्दी समाप्त करना.

उन्होंने कहा कि देश और राज्य का दुर्भाग्य है कि लोग वंशवाद की राजनीति करने लगे. संकुचित विचार लेकर दलों ने समाज जाति और प्रदेश के विकास से भटक गए और अपने परिवार की चिंता करने लगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सिर्फ भाजपा समाज की सेवा और विकास की राजनीति करती है. दलित गरीब वंचित समाज की सेवा करते हैं. बाकी दल सिर्फ मैं और मेरा परिवार से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-TET परीक्षा रद्द होने के बाद जानें क्या बोले अभ्यर्थी...

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने नेताओं के ज्वाइन करने और चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि संसदीय दल फैसला करके टिकट देती है. भाजपा सभी जाति के लोगों को साथ लेकर चलती है, इसलिए सभी जाति के लोग शामिल हो रहे हैं. टीईटी परीक्षा रद्द होने पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ट्वीट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सपा सरकार में भ्रष्टाचार होता था, योगी सरकार में पारदर्शिता के साथ नौकरी मिल रही है. इस मौके पर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मी कांत वाजपेयी, प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह सहित कई नेता मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details