उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन फायरकर्मी झुलसे, अस्पताल में भर्ती

By

Published : Aug 16, 2023, 9:06 PM IST

राजधानी लखनऊ के नाका थाना क्षेत्र में एक प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग बुझाने में तीन फायरकर्मी भी झुलस गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी के नाका हिंडोला थाना क्षेत्र में एक प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग को बुझाने में तीन फायरकर्मी बुरी तरह से घायल हो गये. जिनका इलाज शहर के सिविल अस्पताल में चल रहा है.

घायल फायरकर्मी

मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी लखनऊ के नाका हिंडोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत मोती नगर इलाके में प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग गई. आग लगते ही चारों तरफ हाहाकार मच गया. आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचना दी गई. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां व स्थानीय पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग को नियंत्रित करने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. जिसे बुझाने में तीन फायरकर्मी झुलस गए. घायल फायरकर्मी नवनीत कुमार, मानवेंद्र सिंह और आशीष कुमार पांडे को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं फायर कर्मियों का हालचाल लेने के लिए डीआईजी फायर जुगल किशोर तिवारी सिविल अस्पताल पहुंचे. नाका हिंडोला थाना इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह का कहना है कि 'प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग का कारण शॉर्ट सर्किट है. शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई है. आगे की जांच भी की जा रही है.'

बताते चलें कि बीते दिनों लखनऊ के महानगर इलाके में कमर्शियल काम्पेलक्स में आग लग गई थी. इस दौरान दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. मड़ियांव की कबाड़ मंडी में भी बीते दिनों आग लग गई थी.

यह भी पढ़ें : पत्नी मायके जाने की कर रही थी जिद, सोते समय बेटी के साथ कुल्हाड़ी से पति ने कर दी हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details