उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में डॉक्टर ने नशे में किया महिला की पित्त की थैली का ऑपरेशन, डिप्टी सीएम ने दिए जांच के आदेश

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 6, 2023, 12:41 PM IST

कानपुर में डॉक्टर ने नशे में महिला की पित्त की थैली का ऑपरेशन कर दिया. डिप्टी सीएम ने इस लापरवाही की जांच के आदेश दिए हैं.

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: कानपुर में एक अस्पताल के चिकित्सक पर आरोप है कि उसने महिला की पित्त की थैली का ऑपरेशन नशे की हालत में किया. इसकी वजह से महिला की हालत गंभीर हो गई. इस मामले की शिकायत उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक से की गई है. उन्होंने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

बृजेश पाठक की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि कानपुर स्थित यूएचएम हॉस्पिटल में तैनात सर्जन पर ऑपरेशन में लापरवाही बरतने के आरोप लगा है. शिकायत का डिप्टी सीएम ने संज्ञान लिया है. उन्होंने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. जांच में दोषी मिलने की दशा में ठोस कार्रवाई की जाएगी.

बताया कि यूएचएम में तैनात सर्जन डॉ. प्रशान्त मिश्रा ने कानपुर नगर स्थित कैंट के सर्किट हाउस में रहने वाली रजनी कश्यप की पित्त की थैली का ऑपरेशन किया था. आरोप है कि डॉक्टर ने नशे की हालत में ऑपरेशन किया था. उपचार में लापरवाही व उदासीनता बरती थी. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने डॉ. मिश्रा के विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कानपुर में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण में अपर निदेशक से जांच कराने के निर्देश दिए. कहा कि जांच में दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा है कि मरीजों के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

लोकबंधु के सर्जन लगातार गैरहाजिर
कानपुर रोड स्थित लोकबन्धु राज नारायण संयुक्त चिकित्सालय में जनरल सर्जन डॉ. आशीष कुमार सिंह लगातार बिना सूचना गैरहाजिर हैं. डॉक्टर से लगातार संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है. पत्रचार भी किया जा रहा है, इसके बावजूद उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बिना सूचना अनधिकृत रूप से ड्यूटी से अनुपस्थित रहने का मामले की जांच के आदेश दिए हैं.


डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि बिना सूचना गैरहाजिर रहना अनुशासनिक की श्रेणी में आता है. मामले की जांच कराई जा रही है। ऐसे डॉक्टर-कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गए हैं. जांच में दोषी मिलने की दशा में डॉ. आशीष को बर्खास्त किये जाने पर भी विचार किया जाएगा.

ये भी पढे़ंः विधायक जी किसलिए कर रहे साधना! योगी सरकार के विधायक विंध्य पर्वत पर तपस्या में लीन, छोड़ा घर और परिवार

ये भी पढ़ेंः आसान नहीं है BHU और IIT के बीच दीवार खड़ी करना,जानिए क्या कहते हैं नियम

ABOUT THE AUTHOR

...view details