उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिव्यांग ने इलाज के नाम पर सरकारी डॉक्टर पर लगाया पैसे लेने का आरोप

By

Published : Feb 3, 2021, 4:35 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार भले ही सरकारी अस्पतालों में बेहतर इलाज मिलने का दावा कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे इतर है. लखनऊ के सिविल अस्पताल में इलाज करवाने पहुंचे दिव्यांग ने डॉक्टर पैसे लेने का आरोप लगाया है. साथ ही अस्पताल के बाहर दिव्यांग ने इलाज न मिलने पर हंगामा किया.

दिव्यांग ने पैसे लेने का आरोप लगाया.
दिव्यांग ने पैसे लेने का आरोप लगाया.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार भले ही सरकारी अस्पतालों में बेहतर इलाज मिलने का दावा कर रही हो, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही देखने को मिल रही है. गोंडा का रहने वाला दिव्यांग इलाज करवाने लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचा. यहां पर उसने सिविल अस्पताल के बाहर इलाज न मिलने पर हंगामा किया. दिव्यांग का आरोप है कि डॉक्टर ने पैसे लेकर इलाज नहीं किया.

दिव्यांग ने डॉक्टर पर पैसे लेने का आरोप लगाया.

डॉक्टर पर पैसे लेने का आरोप

दिव्यांग पीड़ित बृजेश कुमार का आरोप है कि वह गोंडा से लखनऊ के सिविल अस्पताल इलाज कराने पहुंचा. दिव्यांग का आरोप है सिविल अस्पताल में इलाज के लिए मौजूद डॉक्टर ने उससे 6 हजार से अधिक रुपये लिए, लेकिन उसका इलाज नहीं किया.

सीएम के आदेशों की अनदेखी

इलाज न मिलने के कारण दिव्यांग अस्पताल के बाहर परेशान होकर रो-रोकर हंगाम कर दिया. दिव्यांग का आरोप है कि डॉक्टर ने बिना इलाज किए ही अस्पताल से उसको भगाया है. वहीं सीएम के सख्त आदेश के बाद भी सरकारी अस्पतालों के अधिकारियों को कोई परवाह नहीं है.

सिविल अस्पताल में इलाज के नाम पर दिव्यांग से धन उगाही का भी मामला भी सामने आया है. पीड़ित का आरोप है में अस्पताल में पैसा न लेकर अस्पताल के बाहर डॉक्टर पैसा ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details