उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ से माता वैष्णो देवी के लिए मिलेगी सीधी ट्रेन, रक्षामंत्री की मांग पर रेल मंत्री ने लगाई मुहर

By

Published : Jun 25, 2023, 3:56 PM IST

रक्षामंत्री सांसद राजनाथ सिंह ने गोमतीनगर से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा के लिए के लिए एक ट्रेन चलाने की मांग की थी. इस मांग को रेलमंत्री ने अप्रूव्ड कर दिया है. अब लखनऊ से वैष्णो देवी कटरा केलिए सीधी ट्रेन चलाई जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: श्रद्धालुओं को अब लखनऊ से सीधे वैष्णो देवी जाना बहुत आसान होगा. देश के रक्षामंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने गोमतीनगर से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा के लिए के लिए एक ट्रेन चलाने की मांग की थी. जिसे रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने अप्रूव्ड कर दिया है. अगले तीन-चार दिनों में रेल मंत्रालय की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि किए जाने की भी उम्मीद है. इस ट्रेन के बारे में रक्षामंत्री के छोटे पुत्र नीरज सिंह ने ट्विटर पर जानकारी साझा की है.

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रेल मंत्री से राजधानीवासियों को कटरा तक ट्रेन की सौगात दिये जाने की मांग काफी पहले की थी. राजनाथ सिंह के बेटे और भाजपा नेता नीरज सिंह ने दावा किया है कि रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने इस पर मुहर लगा दी है. उन्होंने यह भी दावा किया है कि अगले तीन-चार दिनों में इसकी अधिकारिक पुष्टि रेलवे बोर्ड भी कर देगा. लखनऊ मंडल के उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों ने नई ट्रेन को चलाने की अनुमति के आधिकारिक एलान से अपना पल्ला झाड़ लिया है. हालांकि, यह जरूर बताया कि लखनऊ से कटरा के लिए नई ट्रेन चलाने की मांग काफी अरसे से हो रही है. गोमती नगर से वैष्णो देवी के लिए ट्रेन मिलने के बारे में रक्षा मंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह के जनसंपर्क अधिकारी व गोमतीनगर जनकल्याण समिति के अध्यक्ष राघवेंद्र शुक्ला से भी जानकारी ली गई तो उन्होंने भी इस नई ट्रेन की मंजूरी मिलने पर सहमति जताई है.


लखनऊ से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए हर साल हजारों लाखों की संख्या में श्रद्धालु ट्रेन से जाते हैं. लखनऊ से सीधी ट्रेन सेवा न होने के चलते यात्रियों को रास्ते में बदलकर ट्रेन से जाना पड़ता है जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है. अब लखनऊ से सीधे माता वैष्णो देवी के लिए ट्रेन संचालित होने लगेगी तो श्रद्धालुओं की संख्या में तो बढ़ोतरी होगी. उन्हें आवागमन में भी कोई परेशानी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: बांके बिहारी मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, ट्रैफिक व्यवस्था हुई ध्वस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details