उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया की घटना के लिए अखिलेश यादव ने सरकार को जिम्मेदार ठहराया, कहा- हो उच्चस्तरीय जांच

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 2, 2023, 5:07 PM IST

देवरिया की घटना (Deoria Murder Case) पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा है. देखिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी पोस्ट में क्या लिखा.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देवरिया में हुई घटना को लेकर योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि देवरिया की घटना शासन की विफलता और कहीं न कहीं प्रशासन की लापरवाही या संलिप्तता की वजह से घटित हुई है. काश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दुख प्रकट करने से लोगों का जीवन वापस आ जाता.

अखिलेश यादव ने कही बड़ी बातःअखिलेश यादव ने कहा कि देवरिया की घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. जिससे हत्याकांड की परतों को खोला जा सके और पीड़ित को न्याय मिले. ये जांच तत्काल शुरू होनी चाहिए. देवरिया में रुद्रपुर कोतवाली इलाके के फतेहपुर गांव में एक परिवार के पांच लोगों समेत छह लोगों की हत्या कर दी गई है. इस जानलेवा हमले में एक बच्ची समेत तीन अन्य लोग घायल हुए हैं. वारदात के बाद से गांव में अफरा-तफरी का माहौल है और मौके पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लियाःसीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद सहित कई वरिष्ठ अधिकारी देवरिया पहुंचे हैं और पूरी घटना की रिपोर्ट सीएम योगी को पहुंचा रहे हैं. पुलिस मामले में अब तक 14 लोगों को हिरासत में ले चुकी है. सभी से पूछताछ करके पुलिस घटना के बारे में पूरी जानकारी जुटा रही है. हत्याकांड सोमवार की सुबह अंजाम दिया गया.

जिला पंचायत सदस्य की हुई हत्याःसुबह सबसे पहले जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की हत्या की गई. प्रेमचंद यादव की हत्या का जिम्मेदार सत्य प्रकाश दुबे को माना गया. क्योंकि, दोनों में लंबे समय से जमीन को लेकर रंजिश चली आ रही थी. इस प्रेमचंद के परिजनों ने बदला लेने की ठानी और उन्होंने सत्य प्रकाश दुबे के घर पर हमला बोल दिया. लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर और बंदूक से हमले में सत्य प्रकाश दुबे उसकी पत्नी, एक अन्य व्यक्ति और दो बच्चों की हत्या कर दी गई. हमले में पांचों लोगों की हत्या से पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

ये भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के देवरिया में पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत छह लोगों की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details