उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी लखनऊ में डेंगू के मरीज 26 नए मिले, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 16, 2023, 8:45 PM IST

राजधानी लखनऊ में इन दिनों डेंगू के मरीज दिन-दिन बढ़ रहे हैं. इसी के तहत स्वास्थ्य विभाग में शनिवार को डेंगू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में शनिवार को 26 नए डेंगू मरीज मिले. यह मरीज लखनऊ के विभिन्न इलाकों से हैं. स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ. एमके सिंह ने कहा कि लखनऊ के सभी इलाकों में फागिंग कराई जा रही है. अस्पतालों में भी व्यवस्थाएं पहले से ही कर दी गई हैं. डेंगू मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है. ताकि मरीजों को भर्ती करने में कोई समस्या न हो.

राजधानी लखनऊ में डेंगू का प्रकोप.

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को 20 डेंगू मरीज मिले. रिपोर्ट के अनुसार चन्दरनगर में तीन, इन्दिरानगर में तीन, चिनहट में तीन, सरोजनीनगर में एक, इटौंजा में एक, एनके रोड में एक, अलीगंज में चार, गुडम्बा में दो, सिल्वर जुबली में दो डेंगू मरीज मिले. शनिवार को लगभग 1183 घरों एवं आस-पास मच्छरजनित स्थितियों का सर्वेक्षण किया गया. और कुल नौ घरों में मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया.

राजधानी लखनऊ में डेंगू का प्रकोप.

यह भी पढ़ें : डेंगू के मरीज बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग को याद आया डेंगू प्रबंधन प्रोटोकॉल प्रशिक्षण

नगर मलेरिया इकाई एवं जिला मलेरिया अधिकारी की टीमों ने शनिवार को जिले के विभिन्न स्थलों व भवनों का निरीक्षण किया गया. इस दौरान एंटीलार्वा रसायन का छिड़काव किया गया. स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमों ने शनिवार को बालू अड्डा, मोहन होटल, शालीमार गैलेन्ट, मलिक टिम्बर, मानक नगर स्टेशन, हुसैनाबाद शीश महल घंटाघर कामता, हिन्द नगर सीएमएस स्कूल के आस-पास एंटीलार्वा रोधी रसायन एवं फॉगिंग का काम कराया गया.


यह भी पढ़ें : बारिश से बढ़े संचारी रोग, अस्पताल में डेंगू वार्ड तैयार

लखनऊ में डेंगू के तीन मरीज मिले, इन लक्षणों से पहचानें बीमारी, रखें ख्याल

डेंगू के मरीजों से हॉस्पिटल के बेड फुल, श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में सर्जरी बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details