उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खतौली स्टेशन पर एक मिनट होगा ट्रेन का ठहराव, रालोद ने कहा, आचार संहिता का उल्लंघन

By

Published : Nov 23, 2022, 9:36 AM IST

Etv Bharat

खतौली सीट पर उप चुनाव से ठीक पहले सरकार ने यहां के लोगों को एक खास सौगात दी है जो चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल, अब खतौली स्टेशन (Khatauli station) पर एक मिनट के लिए दिल्ली हरिद्वार एक्सप्रेस ट्रेन रुकेगी, जिससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. केंद्र सरकार का यह दांव विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा है.

लखनऊ :मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट पर आगामी पांच दिसंबर को उपचुनाव होना है. सभी राजनीतिक दल इस सीट को अपने पाले में करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राजकुमारी सैनी इस सीट पर प्रत्याशी हैं तो समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के साझा प्रत्याशी मदन भैया मैदान में हैं. खतौली सीट पर उप चुनाव से ठीक पहले सरकार ने यहां के लोगों को एक खास सौगात दी है जो चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल, अब खतौली स्टेशन (Khatauli station) पर एक मिनट के लिए दिल्ली हरिद्वार एक्सप्रेस ट्रेन रुकेगी, जिससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. केंद्र सरकार का यह दांव विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा है.

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि 14303/14304 दिल्ली हरिद्वार एक्सप्रेस 24 नवंबर से प्रायोगिक तौर पर अगले छह माह तक एक मिनट के लिए खतौली स्टेशन पर ठहरेगी. ये एक्सप्रेस ट्रेन 24 नवंबर से खतौली स्टेशन पर रुकेगी. 14303 ट्रेन शाम को सात बजकर 53 मिनट पर खतौली स्टेशन पर पहुंचेगी, जबकि 14304 हरिद्वार दिल्ली एक्सप्रेस दोपहर 12:08 पर खतौली स्टेशन पहुंचेगी. दोनों दिशाओं में यह ट्रेन एक मिनट के लिए इस रेलवे स्टेशन पर रुकेगी, जिससे यात्री यहां से ट्रेन में बैठ सकेंगे और उतर भी सकेंगे.

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेंद्र नाथ त्रिवेदी का कहना है कि सीधे तौर पर यह आचार संहिता का उल्लंघन है. उत्तर प्रदेश सरकार नहीं बल्कि अब केंद्र सरकार उपचुनाव को प्रभावित करने के लिए इस तरह की घोषणा कर रही है. रेल मंत्री को सोचना चाहिए कि जिस सीट पर उपचुनाव है, उस स्टेशन पर इसी समय ऐसी घोषणा करने का क्या मतलब है. चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी का गुजरात में आज रोड शो, यहां करेंगे जनसभाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details