उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस ने जगह-जगह फूंका कंगना रनौत का पुतला, पद्मश्री सम्मान वापस लेने की मांग

By

Published : Nov 13, 2021, 5:33 PM IST

Updated : Nov 13, 2021, 10:19 PM IST

कांग्रेस ने जगह-जगह फूंका कंगना रनौत का पुतला
कांग्रेस ने जगह-जगह फूंका कंगना रनौत का पुतला

फिल्म अभिनेत्री और पद्मश्री सम्मान प्राप्त कंगना रनौत द्वारा एक निजी चैनल के शो में दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी एतराज जता रही है. कांग्रेस का कहना है कि कंगना से सम्मान वापस लेना चाहिए, इसके अलावा जगह-जगह फिल्म अभिनेत्री का पुतला भी फूंका गया.

लखनऊ: फिल्म अभिनेत्री और पद्मश्री सम्मान प्राप्त कंगना रनौत के खिलाफ एक बयान को लेकर इन दिनों सियासत गर्म है. एक निजी चैनल के शो में कंगना रनौत ने कहा था '1947 में आजादी भीख में मिली थी. असली आजादी हमको 2014 में मिली है'. कंगना के इस बयान को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस पार्टी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कंगना रनौत को पद्मश्री सम्मान देने को लेकर एतराज जता रही है. कांग्रेस सेवा दल ने प्रदेश के मुख्य संगठक प्रमोद पांडेय के नेतृत्व में शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कंगना रनौत का पुतला फूंका और सम्मान वापस लेने की मांग की.

मेरठ में भी फिल्म कंगना रनौत की बयानबाजी को लेकर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोला. मेरठ के कमिश्नरी चौराहे पर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अभिनेत्री का पुतला फूंका. उन्होंने कहा कि आजादी देश को भीख में नहीं बल्कि लड़कर मिली है और इसके लिए देश के शहीदों और नेहरू गांधी परिवार ने अपना खून बहाया है. उन्होंने कहा कि कंगना रानौत के खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए, साथ ही उनसे पद्मश्री सम्मान वापस लेना चाहिए.

मेरठ में फूंका गया कंगना रनौत का पुतला.

लखनऊ में कांग्रेस सेवा दल ने प्रदेश के मुख्य संगठक प्रमोद पांडेय के नेतृत्व में शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कंगना राणावत का पुतला फूंका.और उनसे पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग की.

इसे भी पढ़ें-कंगना ने अब पूछा, कौन सी जंग 1947 में हुई थी?, बोलीं- सही जवाब मिला तो पद्मश्री लौटा दूंगी

वाराणसी जिला महिला कांग्रेस अनुराधा यादव के नेतृत्व में बीएचयू गेट स्थित मालवीय प्रतिमा के पास कंगना रनौत के पोस्टर की पिटाई करते हुए प्रतीकात्मक पुतला फूंका गया. महिलाओं ने कंगना रनौत से पद्मश्री सम्मान वापस करने की भी मांग की. महिलाओं ने कहा की ये पद्मश्री पाने वालों का अपमान है. महिलाओं ने प्रदर्शन के दौरान अपने हाथों में तख्तियां ली थीं, जिसमें पद्मश्री वापस करो, शहीदों का अपमान मत करो जैसे स्लोगन लिखे हुए थे.

वाराणसी में कंगना रनौत के खिलाफ प्रदर्शन.

लखीमपुर खीरी जिले में कंगना रनौत के बयान पर शहीद राजनारायण के गांव के एक युवक ने पुलिस को तहरीर देकर अभिनेत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है. शहीद राज नारायण के गांव के रहने वाले संत किशोर पांडे ने मितौली थाने में तहरीर देकर कहा है कि कंगना रनौत के एक टीवी चैनल को दिए गए बयान को आधार मानकर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए.

बलिया के रसड़ा कोतवाली में सपा नेताओं ने तहरीर देकर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है. सपा नेता व छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मान सिंह सेंगर ने शनिवार को कहा कि यह बयान उन लाखों क्रांतिकारियों और देशभक्तों के बलिदान का मजाक है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Nov 13, 2021, 10:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details