उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में बूस्टर डोज महाभियान शुरू, वैक्सीन लगवाने की अपील

By

Published : Aug 7, 2022, 7:17 PM IST

लखनऊ में रविवार को बूस्टर डोज महाभियान शुरू होने पर सीएमओ ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की.

etv bharat
वैक्सीनेशन बूस्टर डोज महाभियान

लखनऊ:कोरोना वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज के लिए रविवार को महाभियान शुरु हो गया. महाभियान को लेकर लखनऊ सीएमओ मनोज अग्रवाल ने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया.

कोरोना वैक्सीनेशन बूस्टर डोज अभियान के तहत 18 साल से ऊपर के लोगों को बूस्टर डोज निशुल्क लग रहा है. रविवार को 60,000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके लिए सभी सेंटरों पर वैक्सीन भेज दी गई है. सुबह से 9:00 बजे से ही टीकाकरण शुरू हो गया है.

वहीं, वैक्सीनेशन केंद्रों पर लखनऊ सीएमओ मनोज अग्रवाल खुद जाकर निरीक्षण किया. उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की. बख्शी का तालाब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र के आपदा प्रबंधन केंद्र पर बने वैक्सीनेशन सेंटर पर निरीक्षण के दौरान सीएमओ मनोज अग्रवाल ने बताया कि जनपद लखनऊ सहित पूरे देश में आज प्रिकॉशन डोज को लेकर महा अभियान चलाया जा रहा है.

लखनऊ में वैक्सीनेशन को लेकर 204 केंद्र बनाए गए हैं जिसमें लगातार वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में माल, मलिहाबाद, बीकेटी सहित कई ग्रामीण क्षेत्रों के वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया गया है. इसमें लगातार वैक्सीन को लेकर लोगों में उत्साह दिख रहा है और जैसे-जैसे दिन बढ़ता जा रहा है. लगातार लोग वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं.

बख्शी तालाब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत 750 से ऊपर कोविशिल्ड और 150 से ऊपर कोवैक्सीन और 50 के ऊपर कोवैक्स लग चुकी है.उन्होंने बताया कि आशा के माध्यम से गांवों में लगातार लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीनेशन लगवाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है.वहीं, उन्होंने कहा कि आपके चैनल के माध्यम से हमारी अपील है कि जो भी लोग वैक्सीन लगवाने से रह गए हैं, वह केंद्रों पर पहुंचकर ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाए.

यह भी पढे़ं:प्रदेश में चार गुना बढ़ी बूस्टर डोज लगवाने की रफ्तार

स्कूलों में वैक्सीनेशन को लेकर उन्होंने बताया कि लगातार हमारी शिक्षा विभाग से बात हो रही है. स्कूलों में भी वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से चल रहा है और ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में भी स्कूल प्रशासन से बातचीत करके वैक्सीन से रह गए बच्चों को वैक्सीन लगवाने का कार्य किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details