उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Tokyo Olympics: भारतीय पुरुष हॉकी टीम की शानदार जीत, सीएम योगी ने कहा- बधाई टीम इंडिया

By

Published : Aug 5, 2021, 9:59 AM IST

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है. सीएम योगी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत पर बधाई दी है. वहीं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने इस दिन को ऐतिहासिक बताया है.

सीएम योगी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम की शानदार जीत पर दी बधाई
सीएम योगी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम की शानदार जीत पर दी बधाई

लखनऊ:भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है. भारतीय टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में पदक हासिल किया है. जर्मनी के खिलाफ मुकाबले में 1-3 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और 5-4 से मुकाबला अपने नाम किया. सीएम योगी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत पर बधाई दी है. वहीं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी बधाई दी है.

सीएम योगी ने दी बधाई
सीएम योगी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि 'आज टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन कर कांस्य पदक जीता है. आज की सफलता ने भारतीय हॉकी के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय को जोड़ा है. 'टीम इंडिया' की इस अविस्मरणीय उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है. हार्दिक बधाई 'टीम इंडिया'. जय हिन्द!' उन्होंने कहा कि 'आज 05 अगस्त की ऐतिहासिक तिथि को एक इतिहास और बन गया... 'टीम इंडिया', जय हिन्द!'

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दी बधाई
वहीं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत पर बधाई दी है . उन्होंने कहा है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत पर हमें गर्व है. टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है.

इसे भी पढ़ें-Tokyo Olympics: 41 साल बाद भारत को मिला हॉकी में ब्रॉन्ज, जर्मनी को 5-4 से दी मात

भारत की ऐतिहासिक जीत
भारतीय मेंस हॉकी टीम ने इतिहास रच डाला है। मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली इस टीम ने हॉकी में भारत को 41 साल बाद ओलंपिक मेडल दिलाया है. इस जीत में भारतीय टीम के गोलकीपर श्रीजेश का भी बड़ा हाथ रहा है, जो गोलपोस्ट के आगे दीवार बनकर खड़े रहे और जर्मनी को ज्यादा मौके का फायदा नहीं उठाने दिया. भारत की ओर से हार्दिक सिंह ने दो गोल दागे. ब्रोन्ज मेडल के मुकाबले में भारत ने जर्मनी को 5-3 से हराया। एक समय भारतीय टीम 0-1 से पिछड़ रही थी. दूसरे और तीसरे क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने जबर्दस्त पलटवार करते हुए जर्मनी को बैकफुट पर ढकेल दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details