उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सनातन धर्म नहीं, मिटाने की कोशिश करने वाले मिट जाते हैं: सीएम योगी आदित्यनाथ

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 8, 2023, 7:20 AM IST

Updated : Sep 8, 2023, 7:31 AM IST

लखनऊ में सनातन धर्म पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath on Sanatan Dharma) ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में कहा कि सनातन धर्म नहीं, मिटाने की कोशिश करने वाले मिट जाते हैं.

Etv Bharat
सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath on Sanatan Dharma सनातन धर्म पर सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath in Lucknow डिप्टी सीएम बृजेश पाठक प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा डीजीपी विजय कुमार

लखनऊ: गुरुवार को राजधानी लखनऊ (CM Yogi Adityanath in Lucknow) के पुलिस लाइन ग्राउंड में कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गयी. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे. योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, डीजीपी विजय कुमार एडीजी, लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार सहित तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान पुलिस लाइन को भव्य झांकियां से सजाया गया था.

कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में आए तमाम आला अधिकारी और आम जनमानस को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है. हम सकारात्मक सोच के साथ कार्य कर रहे हैं. इसका परिणाम जमीन पर भी दिखाई दे रहा है. हमारी सकारात्मक प्रगति कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रही है.

सनातन धर्म पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath on Sanatan Dharma) ने कहा कि सनातन धर्म को मिटाने वाले खुद मिट जाते हैं. सनातन धर्म को मिटाने की रावण ने कोशिश की थी. सनातन धर्म को मिटाने की कंस ने भी कोशिश की, लेकिन सनातन धर्म नहीं मिटा. मिटे तो सिर्फ सनातन धर्म को मिटाने की कोशिश करने वाले. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदय निधि द्वारा सनातन धर्म को लेकर की गई टिप्पणी के जवाब में यह बात कही.

सीएम योगी ने कहा कि हम सब जानते है कि 5250 वर्ष पूर्व भगवान विष्णु के एक विशिष्ट अवतार के रूप में भगवान श्री कृष्ण ने मथुरा में जन्म लिया था. उनका जन्म धर्म सत्य और न्याय की स्थापना के लिए था. 5000 वर्षों से लगातार भगवान श्री कृष्ण का आदर्श पूरे देश दुनिया में मानव कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर रहा है. हमारे ईश्वरी अवतारों ने मार्ग दिखाया. जहां समाज को सदैव समाज को ऊर्जावान बनाने के लिए भगवान की प्रेरणा प्रेरित करती रही है. शांति का समय हो या संकट का समय कोई ऐसी स्थित पैदा हुई, उस समय भगवान श्री कृष्ण की प्रेरणा हमे आगे बढ़ने का काम करती है.

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर पुलिस लाइन में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें राजधानी लखनऊ के लोकल कलाकार और छात्र-छात्राओं ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम को खूबसूरत बनाने के लिए पूरी पुलिस लाइन को देवी देवताओं की मूर्ति वी पंडाल से सजाया गया. राजधानी लखनऊ की पुलिस लाइन में प्रत्येक वर्ष पुलिस लाइन में भाव कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाती है. सिर्फ पुलिस लाइन में ही नहीं गुरुवार को राजधानी लखनऊ के प्रत्येक थाने में धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी बनाई गई.
ये भी पढ़ें- घोसी उपचुनाव की मतगणन, चप्पे-चप्पे पर चौकसी

Last Updated : Sep 8, 2023, 7:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details