उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CM योगी बोले-अब दंगा करने वालों की सात पीढ़ियों को करनी पड़ेगी भरपाई

By

Published : Oct 17, 2021, 3:35 PM IST

Updated : Oct 17, 2021, 10:32 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी आदित्यनाथ. ()

राजधानी में लखनऊ में आयोजित भाजपा के पिछड़ा वर्ग के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि दंगाइयों को पहले दिन से ही संदेश दे दिया गया था कि अगर दंगा करोगे तो अगली सात पीढ़ियों का पट्टा लिखकर के जाना, जो भरपाई करते रहेंगे.

लखनऊः राजधानी में रविवार को आयोजित भाजपा के पिछड़ा वर्ग के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारें दंगाइयों को प्रश्रय देती थी. बीते साढ़े 4 साल में एक भी दंगा नहीं हुआ. प्रदेश में इस बार 41 हजार मूर्ति स्थापित हुई. उन्होंने कहा कि पहले पर्व-त्यौहार आते थे, व्यापार का समय होता था, तब प्रदेश में कर्फ्यू लग जाता था, दंगे होते थे. क्योंकि पिछली सरकारों की फितरत ही दंगा थी. वे दंगाइयों को प्रश्रय देकर आगे बढ़ाते थे. दंगों से प्रदेश की जनता प्रताड़ित थी, झूठे मुकदमे दर्ज होते थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में जो मूर्ति बनाता था, उसकी मूर्ति नहीं बिकती थी, जो दिया बनाता था उसके दिये तोड़ दिए जाते थे. उसके बाद पर्व-त्यौहार को अंधेरे में धकेल दिया जाता था. लेकिन आपने विगत साढ़े चार वर्षों में उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ. सीएम ने कहा कि दंगाइयों को पहले दिन से ही संदेश दे दिया गया था कि अगर दंगा करोगे तो अगली सात पीढ़ियों का पट्टा लिखकर के जाना जो भरपाई करते रहेंगे. अब प्रदेश में दंगा नहीं हो सकता. प्रदेश में पर्व-त्यौहार खुशी से मनाया जा रहा है.

2014 से पहले नारा होता था सबका साथ, परिवार का विकास
सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी राष्ट्रवादी विचारधारा पर काम करती है, जिसका मूल उद्देश्य सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे भवन्तु निरामयः है. उन्होंने कहा कि 2014 से लगातार देश में पीएम मोदी के नेतृत्व में काम हुए वो आप सब देख रहे हैं. 2014 से पहले नारा होता था सबका साथ, परिवार का विकास. उनको समाज की चिंता नही हुई, प्रदेश दंगो में झोंक दिया गया था. 2014 से पहले शासन करने वालों का नारा था सबका साथ, लेकिन उनके परिवार का विकास. उन्हें स्वयं और स्वयं के परिवार के अलावा समाज और राष्ट्र के बारे में कोई चिंता थी ही नहीं, यही कारण रहा कि प्रदेश पिछड़ता गया. बदहाली होती गई, बेरोजगारी बढ़ती गई, दंगों की आग में प्रदेश को झोंक दिया गया.

अयोध्या में दीपावली पर 9 लाख दीपक जलाएंगे
सीएम ने कहा कि समाज की खुशहाली का आधार तभी बनता है समाज के सभी तबके के विकास किया जाए. उन्होंने कहा कि आज 2 करोड़ 61 लाख शौचालय बनाकर गांवो में सामुदायिक शौचालय बना रहे हैं. 2017 में सरकार में आने के बाद माटी कला बोर्ड का गठन हुआ. इसके पहले चीन से हमारी मूर्ति बनकर आती थी और प्रजापति समाज के लोग देखते रहते थे. आज चीन की मूर्ति आनी बन्द हो गई, अब दीपावली पर दीपक भी बन रहे हैं. इस बार हम 9 लाख दीपक अयोध्या में दीपावली पर जलाएंगे.
उन्होंने कहा कि कोयले की खदानों में पानी भरने की वजह से कोयला नहीं मिल पा रहा है, लेकिन हमने महंगी दर पर बिजली खरीदी है ताकि किसी गरीब के घर में त्योहार पर अंधेरा न रह पाए.

इसे भी पढें-क्या कोरोना में आपने भी किसी अपने को खोया है, अगर हां तो यह खबर आपके लिए है

बीजेपी गरीबों और साधारण लोगों की पार्टीः स्वतंत्र देव सिंह
सम्मेलन में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बीजेपी गरीबों और साधारण लोगों की पार्टी है. यह किसी जाति की पार्टी नहीं अपनी पार्टी हैय बीजेपी जातिवादी पार्टी नहीं है. एक साधारण परिवार में जन्म लेने वाले पं. दीन दयाल उपाध्याय ने जनसंघ की नींव रखी थी और पंक्ति के अंतिम व्यक्ति की सोचने वाली सिर्फ बीजेपी एकमात्र पार्टी है. कांग्रेस के संस्थापक ने ऐसा नहीं सोचा था. गरीब परिवार में जन्म लेने वाला चाय बेचने वाला आज प्रधानमंत्री है. आज जो गुंडई करेगा, जेल के अंदर होगा. सपा के जातिवादी, लुटेरों को वोट देने का फायदा है या बीजेपी को आपको सोचना है. सीएम योगी जैसा ईमानदार नेता सिर्फ बीजेपी के पास है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार में एक भी नियुक्ति के लिए कोई एक रुपया नहीं ले सका. पारदर्शिता के साथ युवाओं को नौकरी देने का काम किया गया.

Last Updated :Oct 17, 2021, 10:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details