उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lucknow Court Order : पत्नी के साथ साजिश रचने के मामले में अब्बास अंसारी तलब, सपा के जिला महासचिव को जेल

By

Published : Feb 22, 2023, 8:57 PM IST

म

चित्रकूट जेल में रहने के दौरान पत्नी के साथ साजिश रचने के मामले में अभियुक्त अब्बास अंसारी को अदालत ने आगामी 28 फरवरी को कासगंज जिला कारागार से तलब किया है. इसके अलावा अब्बास अंसारी और निखत बानो की मदद करने के मामले में गिरफ्तार सपा के जिला महासचिव फराज खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विशेष न्यायाधीश ने जेल भेज दिया है.

लखनऊ : चित्रकूट जेल में रहने के दौरान नियमों की अनदेखी कर पत्नी निखत बानो से प्रतिदिन मिलाई करने व जेल में षड़यंत्र रचने के आरोपी मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को न्यायिक अभिरक्षा में लिए जाने के लिए अदालत ने आगामी 28 फरवरी को कासगंज जिला कारागार से तलब किया है. वहीं कोर्ट ने जेल मुलाकात में नियम विरुद्ध कार्य करते हुए अब्बास अंसारी की मुलाकात उनकी पत्नी निखत बानो से कराने में मदद करने के मामले में गिरफ्तार सपा के जिला महासचिव फराज खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विशेष न्यायाधीश लोकेश वरुण ने न्यायिक अभिरक्षा में लेकर आगामी एक मार्च तक के लिए जेल भेज दिया है.

जनपद चित्रकूट के थाना कर्वी कोतवाली में दर्ज इस मामले के विवेचक व क्षेत्राधिकारी कर्वी हर्ष पांडेय ने अदालत में एक प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि अभियुक्त अब्बास अंसारी को शासन के आदेश से 15 फरवरी 2023 को चित्रकूट जिला कारागार से कासगंज जिला जेल स्थानांतरित किया गया है. अपर जिला शासकीय अधिवक्ता एमके सिंह ने अदालत को बताया कि विवेचना में पता चला है कि अब्बास अंसारी इस प्रकरण का मुख्य साजिशकर्ता है जिसके विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य एकत्रित किए जा चुके हैं. अनुरोध किया गया कि उसके विरुद्ध अब रिमांड की कार्रवाई की जानी है.


अभियोजन के अनुसार इस मामले की रिपोर्ट 11 फरवरी को थाना कोतवाली कर्वी में उप निरीक्षक श्याम देव सिंह ने दर्ज कराई थी. जिसके बाद अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो व ड्राइवर नियाज अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया था. दोनों अभियुक्तों को गत 16 फरवरी को विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया था. जहां से निखत बानो को तीन दिन के लिए व ड्राइवर नियाज अहमद को पांच दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया गया था.


यह भी पढ़ें : Industrial Waste Treatment के लिए प्राविधिक विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों ने बनाई डिवाइस, ऐसे करेगी काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details